सम्भल में हिंदू देवी-देवताओं के चित्रों पर चिकन बेचने के आरोप में तालिब हुसैन गिरफ्तार

सम्भल, उत्तर प्रदेश, 05 जुलाई 2022,

उत्तर प्रदेश के संभल में हिंदू देवी-देवताओं के चित्रों वाले कागजों पर चिकन बेचने और धार्मिक भावनाओं का अपमान करने और पुलिस टीम पर हमला करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस ने कहा कि यह घटना रविवार को हुई जब कुछ लोगों ने शिकायत की कि तालिब हुसैन अपनी दुकान से देवी की तस्वीर वाले कागजों पर चिकन बेच रहे हैं। जिससे उनकी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, तालिब हुसैन ने कथित तौर पर उस पर चाकू से हमला किया, जब पुलिस की एक टीम उनकी दुकान पर पहुंची।

पुलिस अधीक्षक चक्रेश मिश्रा ने सोमवार को वरिष्ठ उप-निरीक्षक अजय कुमार द्वारा दायर एक रिपोर्ट में कहा कि तालिब हुसैन नाम का एक व्यक्ति संभल कोतवाली क्षेत्र में अपने होटल में देवी-देवताओं की तस्वीरों के साथ कागज पर चिकन बेच रहा था।

इसको लेकर कुछ लोगों ने शिकायत की थी। इसके बाद पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची। आरोप है कि तालिबान ने जांच के दौरान पुलिस टीम पर चाकू से हमला किया।

उन्होंने कहा कि तालिब के खिलाफ रविवार देर रात भारतीय दंड संहिता की धारा 153 ‘ए’ (दुश्मनी फैलाना) 295 ए (धर्म का अपमान करना और जानबूझकर पूजा स्थल को नुकसान पहुंचाना या अपवित्र करना) 375 (सरकारी काम में बाधा) और 307 (हत्या का प्रयास) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

SHARE