जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा दिल्ली में हमले की फ़िराक में

जैश-ए-मोहम्मद, लश्कर-ए-तैयबा सहित पाकिस्तान से प्रेरित आतंकवादी संगठन स्वतंत्रता दिवस से पहले राजधानी दिल्ली में एक बड़ा हमला करने की योजना बना रहे हैं। इंटेलिजेंस ब्यूरो की 10 पन्नों की रिपोर्ट में यह चेतावनी दी गई है।

इंटेलिजेंस ब्यूरो की 10 पन्नों की रिपोर्ट में सुरक्षा एजेंसियों को सतर्क रहने की चेतावनी दी गई है। रिपोर्ट में शिंजो आबे की हत्या का जिक्र है और उदयपुर-अमरावती में हुई घटनाओं का भी जिक्र है। आईबी अलर्ट में कहा गया था कि संभावना है कि जैश-तैयबा समेत आतंकी संगठनों के आतंकी पाकिस्तान की नापाक जासूसी एजेंसी आईएसआई के निर्देश पर पाकिस्तानी सेना की मदद से भारत में घुसे हों।

15 अगस्त का त्योहार जिन जगहों पर मनाया जा रहा है वहां पुलिस और सुरक्षाबलों ने भारी सुरक्षा व्यवस्था की है। आईबी ने दिल्ली पुलिस को सतर्क किया है और गहन जांच का सुझाव दिया है। दिल्ली में अलर्ट के बाद सुरक्षाबलों ने सभी संवेदनशील जगहों पर चेकिंग शुरू कर दी है। बिना चेक किए किसी को भी कुछ निर्धारित स्थानों में प्रवेश करने की अनुमति नहीं है। दिल्ली पुलिस के अलावा आईबीए ने भी राज्यों को स्वतंत्रता दिवस से पहले सतर्क रहने की चेतावनी दी है।

हरियाणा के कुरुक्षेत्र में पुलिस को एक आईईडी बम मिला है। बम को डिफ्यूज कर दिया गया। चारों ओर सघन तलाशी अभियान चलाया गया है। शाहाबाद में जीटी रोड के पास एक होटल के पास बम मिलने की सूचना पुलिस को दी गई। इसके बाद पुलिस बल में हड़कंप मच गया। कुछ देर के लिए पूरा रास्ता बंद कर दिया गया। पुलिस ने बाद में हरियाणा में आईईडी बम रखने के आरोप में तरनतारन से मणिलत सिंह नाम के एक आरोपी को गिरफ्तार किया।

इस बीच पुलिस ने जम्मू-कश्मीर के कुपवाहा से तीन आतंकियों को गिरफ्तार किया है। इन आतंकियों के पास से हथियार और विस्फोटक बरामद किए गए थे। ये तीनों आतंकी हंदवाड़ा में हमले की योजना बना रहे थे। तीनों से पूछताछ की गई है।

SHARE