बिहार के कानून मंत्रालय से कार्तिक की छुट्टी, अब देखेंगे गन्ना उद्योग विभाग

बिहार के कानून मंत्री कार्तिक कुमार को लेकर सरकार ने बड़ा फैसला करते हुए कानून मंत्रालय से छुट्टी कर दी है। कार्तिक कुमार की जगह अब गन्ना उद्योग विभाग के मंत्री डा.शमीम अहमद को कानून मंत्री बना दिया गया है। वहीं कार्तिक कुमार को अब गन्ना उद्योग विभाग का मंत्री बनाया गया है। दोनों मंत्रियों के विभागों में बदलाव को लेकर कैबिनेट सचिवालय की ओर से आदेश जारी किया गया है।

अपहरण के एक मामले में गिरफ्तारी वारंट लंबित के बाद भी कानून मंत्री बनाए जाने पर निशाना साधा था। कार्तिक कुमार राजद (राष्ट्रीय जनता दल) कोटे से बने हैं, जो बाहुबली नेता अनंत सिंह के खास माने जाते हैं।

दोनों मंत्रियों के विभागों में बदलाव को लेकर कैबिनेट सचिवालय के मुख्य सचिव आमिर सुबहानी ने अधिसूचना जारी करते हुए कहा कि संविधान के अनुच्छेद 166 (3) के द्वारा प्रदान शक्तियों को यूज करते हुए संविधान के अधीन बनी कार्यपालिका नियमावली के नियम 6 (1) एवं 7 (1) के अनुसार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सलाह से राज्यपाल के आदेश पर कार्तिक कुमार जगह अब गन्ना उद्योग विभाग के मंत्री डा.शमीम अहमद को कानून मंत्रालय विभाग का कार्य आवंटित किया गया है। वहीं कार्तिक कुमार को अब गन्ना उद्योग विभाग का कार्य आवंटित किया गया है।

SHARE