लखनऊ के लेवाना होटल में लगी भीषण आग 4 की मौत, 7 गंभीर

लखनऊ के हजरतगंज स्थित होटल लेवाना में सोमवार सुबह भीषण आग लग गई। आग से 4 लोगों की मृत्यु हो गई और करीब 7 लोगों की हालत गंभीर है। एसडीआरएफ की टीम भी राहत तथा बचाव कार्य में जुट गई है। इसी बीच मृतकों की संख्या बढ़कर चार हो गई है। एसडीआरएफ की एक टीम सिविल अस्पताल से इन शवों को लेकर गई।

गंभीर रुप से घायलों को डा श्यामा प्रसाद मुखर्जी अस्पताल (सिविल अस्पताल) की बर्न यूनिट भर्ती कराया गया है। जहां सभी का इलाज चल रहा है। फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां आग को नियंत्रित करने का प्रयास कर रहीं हैं। धुएं से हालात काफी खराब हैं। चारों तरफ अफरा तफरी का माहौल है।

आग की सूचना के संज्ञान में आने पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने तत्काल अफसरों को निर्देश दिया कि, दुर्घटना में घायल लोगों का समुचित उपचार कराया जाए। और हालात पर नजर रखें। शुरुआती तौर पर शॉर्ट सर्किट को आग लगने की वजह बताई जा रही है। मामले में आगे की जांच जारी है।

सीएम योगी आदित्यनाथ सिविल अस्पताल पहुंचे और घायलों का हाल-चाल लिया। यूपी सरकार में डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने भी सिविल अस्पताल पहुंच कर घायलों का हाल चाल जाना। देश के रक्षा मंत्री लखनऊ के सांसद राजनाथ सिंह ने भी घटना पर दुख जताया है।

जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने बताया कि, होटल में कुल 30 कमरे हैं। इनमें से 18 कमरों में लोग थे। 30 से 35 लोग कमरों में मौजूद थे। पहली मंजिल पर बैंक्वट हॉल है। यहां भी कई लोग थे जबकि कई लोग सुबह होटल से निकल गए थे।

मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों का समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही जिलाधिकारी और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर तत्काल पहुंचने और राहत बचाव कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं।

SHARE