दिल्ली में भारी बारिश, 9 अक्टूबर तक मौसम रहेगा खराब

दिल्ली में बीती रात भारी बारिश हुई और अभी 9 अक्टूबर तक मौसम खराब रहने का अनुमान है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक दिल्ली सहित आसपास के इलाकों में तेज बारिश का सिलसिला शुक्रवार रात से ही जारी है। IMD के अनुसार शनिवार और रविवार को तापमान 28 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। 9 अक्टूबर तक मौसम ऐसे ही बने रहने का अनुमान है। हालांकि सोमवार को हल्की बारिश हो सकती है।

वहीं उत्तर प्रदेश, राज्यस्थान, हरियाणा सहित कई राज्यों में हल्की से मध्यम बारिश जारी है। IMD के अनुसार इन इलाकों में अगले 2-3 दिन बढ़िया बारिश देखी जा सकती है। महाराष्ट्र के लिए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है, जहां ठाणे, पालघर और कोंकण सहित कई अन्य इलाकों में अगले 2-3 दिन गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार आज यानी 8 अक्टूबर से 11 अक्टूबर के दौरान अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय में भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा 10 अक्टूबर से 11 अक्टूबर के दौरान नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम व त्रिपुरा के अलग-अलग इलाकों में भारी बारिश का अनुमान है

अगले 24 घंटों में मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, पश्चिम बंगाल,असम, मेघालय और अरुणाचल प्रदेश के कई इलाकों में बारिश का अनुमान है। तमिलनाडु व बाकी पूर्वोत्तर भारत में हल्की बारिश की संभावना है।

SHARE