16 दिसंबर से होगा श्रीमद् भागवत सप्ताह एवं विराट संत सम्मेलन का आयोजन


फिरोजाबाद

अखिल भारतीय सोहम महामंडल के तत्वावधान में विराट संत सम्मेलन भागवत कथा व गायत्री महायज्ञ का आयोजन 16 दिसंबर को भव्य कलश यात्रा के साथ प्रारंभ होगा। जैन नगर स्थित सोहम आश्रम में विराट संत सम्मेलन की तैयारियों के संदर्भ में एक बैठक का आयोजन किया गया जिसमें भव्य कलश यात्रा में 551 सौभाग्यवती महिलाओं के भाग लेने हेतु साड़ियों के वितरण के संदर्भ में व्यवस्था सुनिश्चित की गई ।

उक्त जानकारी देते हुए मीडिया प्रभारी उमाकांत पचौरी एडवोकेट ने बताया कि विगत 2 वर्षों से कौराना के कारण वार्षिक संत सम्मेलन का आयोजन नहीं हो सका था। मई माह में गुरुजी के प्रवास के दौरान आयोजित बैठक में यह निर्णय लिया था कि इस वर्ष दिसंबर माह में वार्षिक कार्यक्रम विराट संत सम्मेलन का आयोजन सरकार के दिशा निर्देशों के अनुसार किया जाए उसी के अनुरूप तैयारियां प्रारंभ कर दी गई है।

कलश यात्रा में शामिल होने हेतु सौभाग्यवती महिलाओं के लिए साड़ियां प्राप्त करने हेतु अलग-अलग क्षेत्रवार वितरण केंद्र स्थापित किए गए हैं महावीर नगर क्षेत्र के लिए गली नंबर 4 सर्वेस दीक्षित, जैन नगर खेड़ा क्षेत्र के लिए शिवनारायण यादव पप्पू, दुर्गा नगर हनुमानगढ़ क्षेत्र के लिए प्रवीण कुमार अग्रवाल गंगा आइस, करवला क्षेत्र के लिए श्री चंद्र गुप्ता फल वाले, लोहिया नगर बोधआश्रम क्षेत्र के लिए कुँवर सिंह परमार एडवोकेट, तिलक नगर कोटला चुंगी क्षेत्र के लिए महेश चंद गुप्ता, हिमॉयूपुर क्षेत्र के लिए जगदीश यादव, तथा छोटे हनुमान जी मंदिर दुर्गा नगर व कन्हैया लाल की जीन के सामने मनोहर लाल कपड़े वालों की दुकान पर साड़ियां उपलब्ध रहेंगीं कलश यात्रा में भाग लेने वाली सौभाग्यवती महिलाएं उक्त स्थानों पर संपर्क कर साड़ियां प्राप्त कर सकती हैं।
बैठक में सर्व श्री चंद्र प्रकाश शर्मा, द्विजेंद्र मोहन शर्मा,दिनेश लहरी, सर्वेश दीक्षित, शिवनारायण यादव पप्पू, संजय अग्रवाल डिश वाले गोपाल बिहारी अग्रवाल, अनुग्रह गोपाल अग्रवाल,महेश चंद्र यादव महेश चंद्र गुप्ता, आदि विशेष रूप से उपस्थित रहे।

SHARE