दुनिया के सबसे बड़े रेलवे प्लेटफॉर्म और बेंगलुरु-मैसूर एक्सप्रेसवे का पीएम मोदी आज करेंगे उद्घाटन

दुनिया के सबसे बड़े रेलवे प्लेटफॉर्म और बेंगलुरु-मैसूर एक्सप्रेसवे का पीएम मोदी आज उद्घाटन करेंगे। पीएम नरेंद्र मोदी आज कर्नाटक का दौरा करेंगे और इस दौरान कई परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। इसके साथ ही पीएम मोदी आज दुनिया के सबसे लंबे रेलवे प्लेटफॉर्म का उद्घाटन करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी कर्नाटक यात्रा के दौरान लगभग 16,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। इसके साथ ही पीएम मोदी आज दुनिया के सबसे लंबे रेलवे प्लेटफॉर्म को भी देश को समर्पित करेंगे। पीएम मोदी कर्नाटक के हुबली-धारवाड़ पहुंचेंगे। यहां पीएम मोदी श्री सिद्धारूढ़ स्वामीजी हुबली स्टेशन पर देश के सबसे लंबे प्लेटफॉर्म का उद्घाटन करेंगे।

करीब 20 करोड़ की लागत से 1507 मीटर लंबा प्लेटफार्म बनाया गया है। श्री सिद्धरुद स्वामीजी हुबली स्टेशन पर बना यह दुनिया का सबसे लंबा प्लेटफॉर्म होगा। इस प्लेटफॉर्म का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी शामिल हो चुका है। हुबली रेलवे स्टेशन कर्नाटक के दूसरे सबसे व्यस्त रेलवे स्टेशनों में से एक है। यह स्टेशन मुख्य रूप से हुबली को बैंगलोर, हैदराबाद, मुंबई और गोवा से जोड़ता है

इसके अलावा पीएम मोदी बेंगलुरु-मैसूर एक्सप्रेसवे को भी राष्ट्र को समर्पित करेंगे।

SHARE