अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन को व्यापारिक सलाह देने वाली टीम में 2 भारतीय मूल के सीईओ शामिल

अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन को व्यापारिक सलाह देने वाली टीम में 2 भारतीय मूल के सीईओ को शामिल किया गया है। इन दो भारतीय-अमेरिकियों में फ्लेक्स की सीईओ रेवती अद्वैती और नेचुरल रिसोर्सेज डिफेंस काउंसिल के सीईओ मनीष बापाना शामिल हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अपनी सलाहकार टीम में भारतीय मूल के दो सीईओ को शामिल कर उन्हें बड़ी जिम्मेदारियां सौंपी हैं। इन दो भारतीय-अमेरिकियों में फ्लेक्स की सीईओ रेवती अद्वैती और नेचुरल रिसोर्सेज डिफेंस काउंसिल के सीईओ मनीष बापना शामिल हैं। दोनों को व्यापार नीति और वार्ता पर सलाहकार समिति में शामिल किया गया है।

व्हाइट हाउस की एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, राष्ट्रपति जो बाइडेन ने 14 लोगों की एक टीम की घोषणा की है जो अमेरिकी सलाहकार समिति का हिस्सा होगी। टीम में रेवती अद्वैती, मनीष बापना, टिमोथी माइकल ब्रोस, थॉमस एम. कॉनवे, एरिका आर.एच. फुच्स, मार्लोन ई. किम्पसन, रायना, शोंडा यवेटे स्कॉट, एलिजाबेथ शूलर, नीना जल्सबर्ग-लैंडिस और वेंडेल पी. वीक्स शामिल हैं।

ये लोग बाइडन प्रशासन को पूर्व-प्रवेश वार्ता और वाणिज्यिक और सौदेबाजी की स्थिति, बातचीत और व्यापार समझौतों के कार्यान्वयन और किसी भी व्यापार समझौते के प्रशासन पर सलाह देंगे।

रेवती अद्वैती फ्लेक्स की सीईओ हैं। कंपनी की रणनीतिक दिशा निर्धारित करने और परिवर्तन के माध्यम से फ्लेक्स को वैश्विक नेता बनाने के लिए उनके पास प्रमुख जिम्मेदारियां हैं। रेवती के नेतृत्व में यह कंपनी लगातार आगे बढ़ रही है।

मनीष बापाना प्राकृतिक संसाधन रक्षा परिषद के अध्यक्ष और सीईओ हैं। उनके नेतृत्व में कंपनी ने पिछली आधी सदी में कई पर्यावरणीय उपलब्धियां हासिल की हैं। बापना के 25 साल के करियर में नेतृत्व की भूमिकाओं ने गरीबी और जलवायु परिवर्तन के मूल कारणों से निपटने पर ध्यान केंद्रित किया है।

SHARE