हेल्थ एण्ड वेलनेस सेंटर के पदाधिकारियों ने जिला पार्षद के साथ किया निरीक्षण

  • रामगढ़ प्रखंड स्थित तेतरहट सेंटर का किया गया निरीक्षण, ली गई उपलब्ध स्वास्थ्य सुविधाओं की जानकारी
  • निरीक्षण के दौरान गर्भवती जिला पार्षद ने खुद भी करवाई जाँच

लखीसराय

सिविल सर्जन डाॅ बीपी सिन्हा के निर्देशानुसार गुरुवार को गठित स्वास्थ्य टीम स्थानीय जिला पार्षद खुशबू कुमारी व मुखिया पिंकी देवी के साथ निरीक्षण के लिए रामगढ़ प्रखंड स्थित तेतरहट हेल्थ एण्ड वेलनेस सेंटर पहुँची । जहाँ गठित स्वास्थ्य टीम में शामिल डीपीसी सुनील कुमार एवं केयर इंडिया के डीटीएल नावेद उर रहमान ने सेंटर पर उपलब्ध सभी स्वास्थ्य सुविधाओं की बारिकी के साथ मौजूद अफसरों से जानकारी ली। साथ ही सेंटर पर मौजूद मरीजों से भी मिल रही स्वास्थ्य सुविधाओं के बारे में जाना।

जिसके बाद सेंटर के मौजूद पदाधिकारियों एवं स्वास्थ्य कर्मियों को कई जरूरी और आवश्यक निर्देश दिए। इस दौरान मरीजों को और बेहतर से बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने, सेंटर पर आने वाले लोगों का हर स्तर पर ख्याल रखने, सरकार द्वारा जनहित में चलाई जा रही स्वास्थ्य से संबंधित सभी योजनाओं की जानकारी उपलब्ध कराने समेत अन्य आवश्यक और जरूरी निर्देश दिए गए।

  • सेंटर पर बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं कराई जाती हैं मुहैया :
    निरीक्षण टीम में शामिल केयर इंडिया के डीटीएल नावेद उर रहमान ने बताया, निरीक्षण के दौरान दिखा कि सेंटर पर मरीजों को अच्छी और बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराई जाती है। निरीक्षण टीम में शामिल जिला पार्षद खुशबू कुमारी खुद भी गर्भवती हैं। जिसके कारण उन्होंने भी अपनी स्वास्थ्य से संबंधित जरूरी और आवश्यक जाँच करवाई। जिसके पश्चात् वह स्वास्थ्य सुविधा से संतुष्ट दिखी और सेंटर की पूरी टीम की सराहना भी की। वहीं, उन्होंने बताया, सेंटर पर जो भी मरीज आते हैं, सभी को अच्छी और बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराई जाती है।
  • बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के साथ-साथ लोगों को जागरूक भी किया जाता है :
    डीपीसी सुनील कुमार ने बताया, सेंटर पर आने वाले मरीजों को तो बेहतर से बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराई ही जाती है। इसके साथ सरकार द्वारा जनहित में चलाई जा रही स्वास्थ्य विभाग से संबंधित सभी योजनाओं का लाभ लेने के लिए लोगों को जागरूक भी किया जाता है। ताकि एक भी व्यक्ति सरकारी स्वास्थ्य सुविधाओं से वंचित नहीं रहे और क्षेत्र के अधिकाधिक जरूरतमंद लोग लाभ प्राप्त कर सकें । वहीं, उन्होंने बताया, सेंटर पर पीएचसी की तरह सभी दिन दिन लोगों को स्वास्थ्य सुविधा कराई जाती है। ताकि लोगों को इलाज के लिए दूर नहीं जाना पड़े और सामुदायिक स्तर पर सभी लोग सुविधाजनक तरीके से अपना इलाज करवा सकें ।
SHARE