पश्चिम बंगाल के हुगली में वंदे भारत ट्रेन पर फिर हुई पत्थरबाजी

हुगली।

पश्चिम बंगाल के हुगली में वंदे भारत ट्रेन पर फिर से पत्थरबाजी की गई है।सूत्रों के मुताबिक, हुगली जिले के बेलमुरी रेलवे फाटक और धनियाखली हाल्ट स्टेशन के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस पर पत्थर फेंके गए, जिससे खिड़की का शीशा टूट गया। इस घटना के बाद फिर से वंदे भारत एक्सप्रेस की सुरक्षा को लेकर सवाल उठे हैं।

वंदे भारत एक्सप्रेस पर पत्थरबाजी की घटना के बाद हुगली के बेलमुरी रेल फाटक और धनियाखली हाल्ट स्टेशन के बीच आज सुबह से ही रेलवे पुलिस की सक्रियता देखी जा सकती है। मौके पर आरपीएफ, जीआरपी व धनियाखली थाने की पुलिस के साथ रेलवे के कई आला अधिकारी मौजूद हैं।

जब से वंदे भारत एक्सप्रेस की शुरुआत हुई है. पश्चिम बंगाल सहित देश के कई राज्यों में पत्थरबाजी की घटना सामने आती रही है। इसके पहले पत्थरबाजी की घटना को लेकर प्राथमिकी भी दर्ज की जा चुकी है। रेलवे सूत्रों का कहना है कि ट्रेन में आरपीएफ के जवानों की संख्या में इजाफा किया गया है। रेलवे पुलिस ने भी नजरदारी बढ़ा दी है, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण लोगों में जागरूकता पैदा करनी है, क्योंकि ट्रेन पूरे देश में चल रही है और बिना लोगों की जागरूकता के इस पर लगाम लगाना संभव नहीं है।

SHARE