ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक का स्वागत ‘जय श्रीराम’ बोलकर किया गया

नई दिल्ली।

ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ‘जय श्रीराम’ बोलकर किया गया। ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने आज दोपहर नई दिल्ली में लैंड किया तो उनका स्वागत अश्विनी चौबे ने किया। केंद्रीय मंत्री चौबे ने मुलाकात करते ही उन्हें जय श्री राम करके उनका स्वागत किया। बदले में ऋषि सुनक ने भी अभिवादन स्वीकार करते हुए कहा- जय सियाराम। सुनक ने दिल्ली लैंड करने के बाद X पर पोस्ट करते हुए कहा, “मैं उन कुछ चुनौतियों का समाधान करने के लिए वैश्विक नेताओं से मिल रहा हूं जो हममें से हर किसी को प्रभावित करती हैं।” पीएम मोदी ने भी दिल्ली पहुंचने पर उनका स्वागत किया।

केंद्रीय मंत्री चौबे ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री सुनक का स्वागत करने के दौरान उनके पूर्वजों की धरती पर अभिनंदन करते हुए जय सियाराम से अभिवादन किया। चौबे ने ब्रिटिश प्रधानमंत्री को बताया कि वो बिहार के बक्सर से लोकसभा सांसद हैं। बक्सर आध्यात्मिक रूप से प्राचीन काल से ही प्रसिद्ध नगर है, जहां भगवान श्री राम और उनके भाई लक्ष्मण ने गुरु महर्षि विश्वामित्र से शिक्षा दीक्षा ली थी और ताड़का वध किया था।

उन्होंने प्रधानमंत्री ऋषि सुनक और उनकी पत्नी अक्षता मूर्ति का भारत के दामाद और बेटी के रूप में भी स्वागत किया। केंद्रीय मंत्री चौबे ने कहा कि भारत की धरती आपके पूर्वजों की धरती है। आपके यहां आने से हम सभी काफी उत्साहित हैं। चौबे ने अयोध्या और बक्सर जिले समेत मां जानकी की जन्मस्थली सीतामढ़ी और बांका के मंदार पर्वत की आध्यात्मिक संस्कृति से भी ब्रिटिश मेहमानों को अवगत कराया। केंद्रीय मंत्री ने पीएम सुनक को रुद्राक्ष, श्रीमद्भागवत गीता और हनुमान चालीसा भी भेंट में दिए।

SHARE