दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ईडी को चिट्ठी लिखकर समन वापस लेने की अपील की

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ईडी को चिट्ठी लिखकर समन वापस लेने की अपील की है। केजरीवाल ने आरोप लगाया कि समन राजनीति से प्रेरित है और बीजेपी के आदेश पर उन्हें समन जारी किया गया है।

केजरीवाल आज प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी के सामने पेश नहीं होंगे। वह मध्य प्रदेश में चुनावी अभियान के लिए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि उनके कार्यक्रम पहले से शेड्यूल थे। दिल्ली शराब घोटाला केस में सीएम को ईडी ने आज पेश होने के लिए समन भेजा था। उन्हें आज 11 बजे ईडी ऑफिस पहुंचकर एजेंसी के सामने पेश होना था।

शराब घोटाला केस में अरविंद केजरीवाल से सबीआई पहले भी पूछताछ कर चुकी है। अप्रैल महीने में घंटों उनसे पूछताछ की गई थी। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को चिट्ठी लिखकर शराब नीति मामले के संबंध में उन्हें जारी समन वापस लेने का अनुरोध किया है।

केजरीवाल ने अपनी चिट्ठी में ईडी के नोटिस को “अवैध और राजनीति से प्रेरित” बताया है। आम आदमी पार्टी सीएम की गिरफ्तारी की आशंका जता रही है।

बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने केजरीवाल के इस दावे को खारिज कर दिया कि ईडी के समन राजनीति से प्रेरित हैं, उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि सुप्रीम कोर्ट ने 338 करोड़ रुपये के संभावित स्थापित मनी ट्रेल का हवाला देते हुए मनीष सिसौदिया को जमानत देने से इनकार कर दिया। पूनावाला ने यह भी बताया कि कांग्रेस पार्टी भी केजरीवाल सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा चुकी है।

SHARE