मोदी सरकार का अगला लक्ष्य – पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के भारत में विलय

मोदी सरकार का अगला लक्ष्य – पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के भारत में विलय करना है। गृह मंत्री अमित शाह ने संसद में कहा कि पाक अधिकृत कश्मीर की 24 सीटों को आरक्षित रखा गया है, क्योंकि हम अभी-भी ये मानते हैं जिसको जो बोलना है वो बोले। इस सदन में बोला हुआ शब्द इतिहास बनता है। आज फिर से कहना चाहता हूं। पाक अधिकृत कश्मीर भारत का है। हमारा है और हमसे कोई नहीं छीन सकता।

अमित शाह का ये बयान इस बात का प्रमाण है कि भारत सरकार पीओके को वापस लेने के लिए अटल और अडिग है। POK सिर्फ ज़मीन का एक टुकड़ा नहीं जिसे पाकिस्तान ने दगाबाजी से हथिया लिया था, बल्कि पीओके में भारत के प्राण हैं। पीओके को वापस लेना भारत के लिए प्रतिष्ठा का प्रश्न नहीं, बल्कि पीओके भारत का अभिन्न अंग है।

अमित शाह ने राज्यसभा में जम्मू कश्मीर पुनर्गठन अधिनियम बिल पेश किया जिसे लोकसभा में पहले ही पारित किया जा चुका है। इस विधेयक के तहत जम्मू-कश्मीर में कुल सीटें बढ़कर 119 हो जाएंगी, जिसमें पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर की 24 सीटें भी शामिल हैं, जो खाली रहेंगी। इसके साथ अमित शाह ने कांग्रेस पर सवाल उठाते हुए कह दिया कि आखिर 370 को सिर्फ कश्मीर में ही क्यों लागू किया गया था, किसी और जगह क्यों नहीं।

ये वही पीओके है जिसे लेकर देश की संसद से लेकर यूएन तक भारत शपथ ले चुका है। भारत कह चुका है कि POK खाली करो।पूरा कश्मीर भारत का था और अब भारत का होगा और पीओके की भारत वापसी का प्लान बहुत बड़ा है। इसके लिए डिप्लोमैटिक लेवल पर सारी तैयारियां की जा चुकी हैं।

SHARE