लोकसभा में दर्शक गैलरी से कूदे 2 लोगों ने फैला दिया धुंआ, मच गई अफरातफरी

लोकसभा में दर्शक गैलरी से कूदे 2 लोगों ने फैला दिया धुंआ, जिससे वहां अफरातफरी मच गई। सांसदों ने कहा कि युवक ने अपने जूते से कुछ निकाला और फेंक दिया। जिसके बाद उससे येलो कलर की गैस निकलने लगी। गैस से आंखों में जलन हो रही थी। वहीं सांसदों ने कहा कि ये सुरक्षा में बड़ी चूक है।

आज ही के दिन 2001 में संसद पर हमला हुआ था। और आज 13 दिसंबर को ही लोकसभा के अंदर 2 लोगों के दर्शक दीर्घा से सांसदों के बीच कूदने से अफरातफरी मच गई। इसके बाद सांसद खुद को बचाने के लिए बाहर निकले। वहीं सांसदों ने कहा कि युवक ने अपने जूते से कुछ निकाला और फेंक दिया। इस घटना से काफी अफरा-तफरी मच गई।

दर्शक दीर्घा से अचानक एक व्यक्ति नीचे कूदा और सीटों पर उछलते हुए स्पीकर की ओर बढ़ने लगा। उसके तुरंत बाद ही एक दूसरा व्यक्ति भी दीर्घा से नीचे कूदा। लेकिन इतने में वहाँ मौजूद कुछ सांसदों ने उन्हें दबोच लिया और पीटा। तभी उन उपद्रवियों ने अपने जूतों से कुछ निकाला जिससे वहाँ धुंआ से फैलने लगा और उससे सांसदों को आँखों में जलन होने लगी।

दोनों युवकों को पकड़कर सुरक्षा गार्डों के हवाले कर दिया गया। उनके वहाँ आने और नीचे कूदकर उपद्रव करने का असली उद्देश्य क्या था, यह सब जांच के बाद ही साफ हो पाएगा। जिन दो युवकों ने सुरक्षा घेरे का उल्लंघन किया है, उनमें एक का नाम सागर है। दोनों आरोपी सांसद के नाम पर लोकसभा विजिटर पास लेकर पहुंचे थे।

SHARE