ट्रकों की हड़ताल, जनता हुई बेहाल, बाइक को 2 लीटर, कार को 5 लीटर मिलेगा पैट्रोल

ट्रकों की हड़ताल से जनता बेहाल होने लगी है। चंडीगढ़ में मंगलवार को पेट्रोल और डीजल की बिक्री पर अस्थायी प्रतिबंध लगा दिया गया है। नए हिट-एंड-रन कानून के खिलाफ ट्रक ड्राइवरों की हड़ताल के कारण ईंधन खरीदने की होड़ मच गई है। चल रहे विरोध प्रदर्शन से पंपों पर ईंधन की कमी हो सकती है। इसके मद्देनजर चंडीगढ़ प्रशासन ने एक बयान में कहा कि ईंधन टैंकरों के ड्राइवरों की चल रही हड़ताल के मद्देनजर पेट्रोल और डीजल की आपूर्ति पर अस्थायी प्रतिबंध लगाया गया है।

आदेश में कहा गया है कि तत्काल प्रभाव से दोपहिया वाहन प्रति लेनदेन अधिकतम 2 लीटर (अधिकतम मूल्य 200 रुपये) और चार पहिया वाहन 5 लीटर (अधिकतम मूल्य 500 रुपये) ईंधन तक सीमित हैं।

प्रशासन ने कहा कि लगाई गई सीमाएं ईंधन आपूर्ति में अस्थायी व्यवधान को सुनिश्चित करने के लिए की गई है। इसने ईंधन स्टेशन संचालकों से इन नियमों का पालन करने का भी आग्रह किया और उपभोक्ताओं से लगाए गए प्रतिबंधों में सहयोग करने का अनुरोध किया है। बयान में आगे कहा गया है कि तेल विपणन कंपनियों और पंजाब और हरियाणा के समन्वय से चंडीगढ़ में ईंधन की आपूर्ति फिर से शुरू करने के प्रयास जारी हैं।

SHARE