टाटा ग्रुप लक्षद्वीप में बनाएगा मालदीव से भी सुन्दर होटल और रिसॉर्ट

टाटा ग्रुप लक्षद्वीप में मालदीव से भी सुन्दर होटल और रिसॉर्ट बनाने की तैयारी में है। पीएम मोदी पर अप्पतिजनक टिप्पणी करने के बाद से मालदीव को भारतीयों की आलोचनाओं और बॉयकॉट का सामना कर पड़ रहा है। लोगों ने मालदीव घूमने जाने का प्लान कैंसिल कर दिया है। वहीं, लोग अब घरेलू टूरिज्म को बढ़ावा देने और मालदीव को उसकी औकात याद दिलाने के लिए लक्षद्वीप घूमने का प्लान बना रहे हैं। ऐसे में लक्षद्वीप में पर्यटकों और पर्यटन सुविधा को बेहतर बनाने के लिए बड़े-बड़े दिग्गज लग गए हैं।

रतन टाटा ने भी लक्षद्वीप में 2 ताज ब्रांडेड रिसॉर्ट बनाने का ऐलान किया है। टाटा ग्रुप ताज ब्रांड के तहत लक्षद्वीप में समुद्र के बीच और किनारे फ्लोटिंग हट्स और वाटर विला जैसे रिसॉर्ट बनाएगा। वहीं, बीच के किनारे लोगों को सनबाथ करने के लिए भी अलग सुविधाएं होंगी। टाटा ग्रुप 2026 तक ये होटल बनाकर तैयार कर लेगा।

टाटा ग्रुप ताज सुहेली में 110 कमरे वाला होटल बनाएगा, जिसमें 60 समुद्र तट विला और 50 वॉटर विला शामिल हैं। वहीं ताज कदमत में 110 कमरे होंगे, जिसमें 75 समुद्र तट विला और 35 वॉटर विला शामिल हैं। कदमत द्वीप, जिसे इलायची द्वीप के नाम से भी जाना जाता है, एक बड़ा लैगून वाला मूंगा द्वीप है और समुद्री कछुओं के घोंसले के लिए महत्वपूर्ण समुद्री संरक्षित क्षेत्र भी है।

SHARE