भूकंप से उत्तर कोरिया की जमीन दहली तो तुरंत एक्शन में आया अमेरिका

भूकंप से कोरिया की जमीन दहली तो अमेरिका तुरंत एक्शन में आ गया है। आखिर उत्तर कोरिया को लेकर अमेरिका दहशत में क्यों है? भूकंप से कोरिया की जमीन दहली तो अमेरिका तुरंत एक्शन में आ गया। बाइडेन ने किम के किसी भी हमले का जवाब देने के लिए अपने न्यूक्लियर जखीरे को एक्टिव कर दिया। तो क्या उत्तर कोरिया के तानाशाह किम ने परमाणु धमाका कर दिया है?

रिपोर्ट्स के मुताबिक अमेरिका अपनी दशकों पुरानी लंबी दूरी की मिसाइलों को एडवांस बना रहा है और उन्हें नए हथियारों से रिप्लेस कर रहा है। अमेरिका LGM-30 मिनटमैन ICBM को LGM-35A सेंटिनल से बदल रहा है। अमेरिका रूस, चीन और उत्तर कोरिया के हथियार कार्यक्रमों पर कड़ी नजर भी रख रहा है। अमेरिका कभी भी जवाबी प्रतिक्रिया करने के लिए तैयार है।

एक हफ्ते पहले नॉर्थ कोरिया ने साउथ कोरिया की तरफ तोप के 200 गोले दागे थे। जिसके बाद साउथ कोरिया ने इसे जंग के लिए उकसाने वाली हरकत बताया और अपनी सेना को बॉर्डर पर भेज दिया। दूसरी तरफ रूस को मिसाइल देने के मुद्दे पर अमेरिका ने जिस तरह से हेकड़ी दिखाने की कोशिश की उससे भी किम जोंग बौखलाया हुआ है। माना जा रहा है कि साउथ कोरिया के बहाने किम अमेरिका को जवाब दे रहा है।

SHARE