31 जनवरी से पहले KYC पूरी नहीं किया तो फास्टैग अकाउंट बंद हो जाएगा

31 जनवरी से पहले KYC पूरी नहीं किया तो फास्टैग अकाउंट बंद हो जाएगा। टोल प्लाजा पर भीड़ से बचने के लिए सरकार ने सभी गाड़ियों के लिए FASTag को अनिवार्य किया था। इससे टोल बूथ पर लंबी-लंबी लाइन नहीं लगती है और टोल प्लाजा पर लगी मशीनें फास्टैग बैलेंस से टोल टैक्स काट लेती हैं। इससे नेशनल हाईवे और एक्सप्रेसवे से गुजरना काफी आसान हो गया है।

फास्टैग का इस्तेमाल करने वाले लोगों के लिए एक बड़ी खबर है।अगर आपने अभी तक फास्टैग की केवाईसी को पूरा नहीं किया है तो ये काम जल्दी निपटा लें क्योंकि 31 जनवरी के बाद बिना KYC वाले फास्टैग बंद हो जाएंगे। यदि फास्टैग में बैलेंस है लेकिन KYC पूरी नहीं है तो भी ये फास्टैग बंद हो जाएगा।

फास्टैग जिस गाड़ी के लिए जारी हुआ है केवल उसी के लिए इस्तेमाल होना चाहिए। NHAI ने अपने बयान में कहा कि केवल नया FASTag अकाउंट एक्टिव रहेगा क्योंकि क्योंकि पिछले टैग 31 जनवरी 2024 के बाद बंद/ब्लैकलिस्ट कर दिए जाएंगे।

अगर आपके पास FASTag है तो उसे ऑनलाइन अपडेट कर सकते हैं। इसके लिए फास्टैग की वेबसाइट (fastag.ihmcl.com) पर जाएं और लॉगइन करें। अब My Pofile पर जाकर KYC को अपडेट करें। इसलिए आईडी और एड्रेस प्रूफ के लिए डॉक्यूमेंट्स की जरूरत पड़ेगी।

SHARE