महानगर के 700 मंदिरों में होंगे श्री राम लला प्राण के कार्यक्रम

22 जनवरी को दीप जलाने और दीपावली मनाने का आग्रह

मथुरा।

जन-जन के आराध्य प्रभु श्री राम लला जब 22 जनवरी को अयोध्या जी में अपने दिव्य भव्य नूतन मंदिर में पधारेंगे, ठीक उसी समय मथुरा महानगर के लगभग 700 मंदिरों में जगह-जगह सामूहिक पूजन, भजन- कीर्तन और अन्य धार्मिक अनुष्ठान आयोजित होंगे। अयोध्या में आयोजित प्राण प्रतिष्ठा पूजन कार्यक्रम का मंदिरों और सार्वजनिक स्थानों पर लाइव प्रसारण भी दिखाया जायेगा। सनातनधर्मी रामभक्त सांयकाल घर-घर दीप प्रज्जवलित कर दिपावली मनायेंगे।

मुकेश शर्मा मीडिया प्रमुख श्री राम लला प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव समिति मथुरा महानगर ने बताया है कि अयोध्या जी के दिव्य- भव्य नूतन मंदिर में जब 22 जनवरी को प्रभु श्री राम लला की प्राण प्रतिष्ठा होगी उसी समय मथुरा महानगर के लगभग 700 मंदिरों में सार्वजनिक धार्मिक आयोजन होंगे। इसके लिए मंदिरों को चिन्हांकित कर लिया गया है।

विजय बंटा सर्राफ संयोजक श्री राम लला प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव समिति मथुरा महानगर ने बताया है कि 22 जनवरी को अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा के समय रामभक्त अपने निवासित कालोनियों, गली- मोहल्ले में स्थित मंदिरों में सामूहिक रूप से भजन-पूजन करेंगे। प्रसाद वितरण होगा। टीवी पर लाइव प्रसारण दिखाया जायेगा। मंदिरों में सजावट की जायेगी। सभी रामभक्त अपने घरों में सजावट करेंगे, दीप जलाएंगे और दिवाली मनायेंगे।

महानगर प्रचारक आयेंद्र ने सभी सनातनी रामभक्तों से श्री राम लला प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव पर 22 जनवरी को अपने क्षेत्र के मंदिरों को सजाने, भजन-पूजन करने और धूमधाम से दीपावली मनाने का आग्रह किया है।

SHARE