400 ग्राम सोने की गोलियां पेट में भरकर सऊदी अरब से लाए, गाजियाबाद में पकडे गए

400 ग्राम सोने की गोलियां पेट में भरकर सऊदी अरब से नई दिल्ली तक ले आए लेकिन अपने ठिकाने रामपुर पहुंचने से पहले गाजियाबाद में पकडे गए।

उत्तर प्रदेश पुलिस की क्राइम ब्रांच ने सोने की तस्करी करने वाले दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। दोनों 400 ग्राम सोने को गोलियों के रूप में पेट में डालकर सऊदी अरब से लाए थे और जिला रामपुर लेकर जा रहे थे। दोनों तस्करों को गाजियाबाद के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनके पेट से सोना बाहर निकालने की प्रक्रिया जारी है।

सोने की कीमत 25 लाख रुपए बताई गई है। इन दोनों में से एक आरोपी पहले भी करीब छह बार गल्फ देशों से इसी तरीके से सोना ला चुका है। सोना निकालने के बाद इनको जेल भेजी जायेगी। पुलिस ने बताया कि पकड़े गए आरोपी रामपुर में टांडा क्षेत्र के नदीम और फुजैल हैं। नदीम बीते कई साल से सोना तस्करी के काम में लगा हुआ है, जबकि, फुजैल रामपुर में ही बिरयानी का ठेला लगाता है।

पूछताछ में नदीम ने बताया कि वो पहले भी छह बार खाड़ी देशों से सोने की तस्करी कर चुका है। उसे खाड़ी देशों से यहां तक सोना लाने के तौर-तरीके का पता है। यहां आने के बाद वो मल के रास्ते इस सोने को पेट से बाहर निकालकर बेच देता था।

आरोपियों ने बताया कि वो टूरिस्ट वीजा पर सऊदी अरब गए थे। वहां उन्होंने 400 ग्राम सोना छोटी-छोटी गोलियों के रूप में खरीदा। इसके बाद उन गोलियों को बारीक टेप से रैप किया और पानी के सहारे निगल लिया। आरोपियों ने बताया कि मुंबई एयरपोर्ट पर कस्टम टीम ने शक होने पर उन्हें कस्टडी में ले लिया। शातिर नदीम ने साठगांठ की और किसी तरह वहां से बचकर निकल गए।

SHARE