इंडि गठबंधन में हो रहा है बड़ा छेद जिसमें से खिसक सकते हैं घटक दल

इंडि गठबंधन में हो रहा है बड़ा छेद जिसमें से घटक दल खिसक सकते हैं। गठबंधन में शामिल दलों ने एक दूसरे को परेशान करना शुरू कर दिया है। कभी नीतीश कुमार राहुल की न्याय यात्रा में शामिल होने से इनकार कर देते हैं तो कभी ममता बनर्जी यात्रा बंगाल में प्रवेश करने से एक दिन पहले ऐलान कर देतीं हैं कि उनकी पार्टी लोकसभा चुनाव में सभी 42 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी और किसी दल से कोई गठबंधन नहीं होगा।

कांग्रेस के साथ बंगाल में उनकी पार्टी का कोई लेना देना नहीं है। अब खबर आ रही है कि पुलिस ने पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग जिले के सिलीगुड़ी शहर में 28 जनवरी को राहुल गांधी की सार्वजनिक बैठक की अनुमति देने से इनकार कर दिया है, जो वर्तमान में राज्य से गुजर रही कांग्रेस की न्याय यात्रा रैली का एक हिस्सा है।

राहुल गांधी के स्वागत के लिए जो मूल मंच बनाया गया था, उसे पुलिस की आपत्ति के बाद तोड़कर एक वैकल्पिक निजी स्थान पर खड़ा करना पड़ा। राज्य कांग्रेस नेताओं ने कहा कि जिला पुलिस अधिकारियों के आग्रह के बाद जलपाईगुड़ी शहर में न्याय यात्रा के कार्यक्रम को भी कुछ हद तक बदलना होगा। बुधवार को ही तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस साल होने वाले लोकसभा चुनावों में पश्चिम बंगाल में राज्य की सभी 42 सीटों पर अपनी पार्टी के अकेले चुनाव लड़ने की आधिकारिक घोषणा कर दी है।

SHARE