चंपई सोरेन बने झारखंड के नए सीएम, 35 विधायक चार्टर्ड प्लेन से हैदराबाद रवाना

चंपई सोरेन की नए मुख्यमंत्री के रूप में ताजपोशी हो गई है। इसके अलावा कांग्रेस कोटे से आलमगीर आलम और राजद कोटे से सत्यानंद भोक्ता ने कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली है। राज्यपाल सीपी राधाकृष्ण ने उन्हें शपथ दिलाई।

नई सरकार को 10 दिन के भीतर बहुमत साबित करना होगा। इस बीच ऐसी खबरें हैं कि खरीद-फरोख्त से बचने के लिए सत्तारूढ़ गठबंधन के विधायकों को दो दिनों के लिए हैदराबाद भेजा जा रहा है। इन विधायकों को चार्टर्ड विमान से भेजा गया।

इससे पहले चंपई और गठबंधन नेताओं ने दावा किया कि वे बुधवार रात 9 बजे राज्यपाल से मिलने गए और सरकार बनाने का दावा किया। लेकिन राज्यपाल शपथ ग्रहण के लिए समय नहीं दे रहे थे। झारखंड में नए सीएम के चयन की प्रक्रिया तब शुरू हुई जब ईडी ने कथित भूमि घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में हेमंत सोरेन को गिरफ्तार किया।

झारखंड सरकार में सत्तारूढ़ गठबंधन के 35 विधायक हैदराबाद के लिए रवाना हो गए हैं। हालांकि, कुछ विधायकों ने जाने से परहेज किया। राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय आज झारखंड में प्रवेश कर रही है। ऐसे में पार्टी के कुछ विधायक इस यात्रा में शामिल होंगे। नई सरकार के गठन को लेकर चंपई सोरेन ने राज्यपाल को 43 विधायकों के समर्थन का पत्र सौंपा।

SHARE