चौधरी चरण सिंह, पीवी नरसिम्हा राव और डॉ. एमएस स्वामीनाथन को भारत रत्न से सम्मानित करना एक अभिनंदनीय फैसला

नई दिल्ली।

चौधरी चरण सिंह, पीवी नरसिम्हा राव और डॉ. एमएस स्वामीनाथन को भारत रत्न से सम्मानित करना एक अभिनंदनीय फैसला है। पूर्व प्रधानमंत्री और किसानों के मसीहा चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न से सम्मानित करना एक अभिनंदनीय घोषणा है। ये फैसला करोड़ों किसानों का सम्मान है। यूपी के लिए ये और अभिनंदनीय है क्योंकि चौधरी चरण सिंह ने यूपी के मुख्यमंत्री के रूप में भी अतुलनीय सेवाएं की थी।

बीजेपी के वरिष्ठ नेता शिवराज सिंह चौहान ने कहा, “देश के ऐसे लोग जिनका देश की तरक्की और विकास में योगदान है उनको ये दुर्लभ सम्मान मिला है। बधाइयां भी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इसके लिए धन्यवाद”।

नरसिम्हा राव गारू को भारत रत्न दिए जाने पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, “हम लगातार दलगत राजनीति से ऊपर उठकर इस प्रकार के फैसले लेते रहे हैं”

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि पूर्व पीएम नरसिम्हा राव को भारत रत्न देना उस महान राजनेता को सच्ची श्रद्धांजलि है, जिन्होंने हमारे देश के इतिहास को एक प्रतिष्ठित दृष्टि, बुद्धि और स्टेट्समैनशिप के साथ आकार दिया।

अखिलेश यादव ने कहा, “बहुत बधाई और चौधरी चरण सिंह के लिए भारत रत्न की मांग समाजवादी पार्टी ने थी। साथ ही जितने भी लोगों को भारत रत्न मिला है। मैं उनको बहुत बधाई और शुभकामनाएं देता हूं”।

पूर्व पीएम चौधरी चरणसिंह के पोते और राष्ट्रीय लोक दल (RLD) के प्रमुख जयंत चौधरी ने कहा, “ये बहुत बड़ा दिन है, मेरे लिए भावुक और यादगार पल भी है। मैं राष्ट्रपति, भारत सरकार और खासकर पीएम नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देता हूं। इससे बहुत बड़ा संदेश देशभर में गया है। देश की भावनाएं सरकार के इस फैसले से जुड़ी हैं। पीएम मोदी ने साबित कर दिया है कि वे देश की मूल भावना को समझते हैं”।

SHARE