UP Police Exam Cancelled: यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा रद्द, 6 महीने के भीतर होगा दोबारा एग्‍जाम

यूपी पुलिस सिपाही भर्ती रद्द करके योगी सरकार ने लाखों अभ्यर्थियों को बड़ी राहत दी। राज्य सरकार ने परीक्षा रद्द करने के साथ ही 6 महीने के भीतर फिर से परीक्षा आयोजित करने का आदेश दिया है। सीएम योगी ने कहा कि युवाओं की मेहनत और परीक्षा की शुचिता से खिलवाड़ करने वालों के खिलाफ होगी कठोरतम कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार ने बीते 17 और 18 फरवरी की सभी चार पालियों का पेपर कैंसिल कर दिया है। बता दें कि जैसे ही सिपाही भर्ती परीक्षा का पेपर हुआ था, तभी पेपर के लीक होने का दावा किया गया था। सोशल मीडिया पर कई वीडियो और स्क्रीनशॉट वायरल किए गए थे, जिसमें पेपर लीक होने का दावा किया गया था। अब सरकार ने पेपर कैंसिल होने का फैसला किया है।

  1. 6 महीने का वेट और तैयारी: सरकार ने दावा किया है कि अब इस परीक्षा को दोबारा 6 महीने के भीतर ही कराया जाएगी। यानी अभ्यर्थियों के पास अब अभ्यर्थियों को करीब 6 महीने का वेट करना होगा। इस बीच उन्हें परीक्षा को लेकर अपनी तैयारी जारी रखनी होगी।
  2. अभ्यर्थियों को इस बीच सरकार और पुलिस भर्ती बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट्स पर नजर रखनी होगी। ऐसा इसलिए क्योंकि परीक्षा से जुड़ी सारी अहम जानकारी पहले आधिकारिक मंच पर ही आएंगी। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट https://uppbpb.gov.in/ है। इसे सेव करके रख लें और अगर आपने परीक्षा दी है, तो नियमित इसे चेक करते रहें।
  3. इसके अलावा आप यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड के आधिकारिक एक्स (पहले ट्विटर) हैंडल पर भी नजर रख सकते हैं। यहां पर पुलिस भर्ती से जुड़ी नई जानकारी अपडेट की जाती रहती हैं। एक्स यानी ट्विटर पर इसे आप @upprpb हैंडल पर जाकर चेक कर सकते हैं।
SHARE