राजस्थान के अलग-अलग जगहों पर आकाशीय बिजली गिरने से 7 लोगों की मौत

राजस्थान के अलग-अलग जगहों पर आकाशीय बिजली गिरने से 7 लोगों की मौत हो गई। मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने घायलों को इलाज के साथ हर संभव मदद का आश्वासन दिया है, वहीं मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख की आर्थिक मदद का ऐलान किया है।

सवाई माधोपुर इलाके में कई जगहों पर बिजली गिरने से एक पति-पत्नी, राजेन्द्र मीणा और जलेबी मीणा की मौत हो गई। बिजली गिरने से इस इलाके में दो अन्य लोगों की भी मौत हो गई, जबकि एक युवक बुरी तरह झुलस गया। बिजली गिरने से दोलतपुरा स्कूल की एक छात्रा की भी मौत हो गई है। 17 साल की चाइना मीणा की जाबता के पास आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौत हो गई। वहीं लालसोट पर देवली मोड के पास आकाशीय बिजली गिरने से 30 साल के शाहरूख की भी जान चली गई।

टोंक जिले के पीपलू पंचायत समिति कार्यालय पर भी को बारिश और ओलावृष्टि के साथ आकाशीय बिजली गिरने से 4 कर्मचारी अचेत जो गए। कार्यालय भवन की दीवार पर लगे बिजली मीटर के तार टूट गए। भवन की दीवार में दरार आ गई। आकाशीय बिजली के जोरदार गर्जने से अन्य कर्मचारियों में भी हड़कंप मच गया। कर्मचारी दहशत में आ गए। चारों कर्मचारियों को स्थानीय सरकारी अस्पताल ले जाया गया, जहां 2 कर्मचारियों को भर्ती कर लिया।

SHARE