लेबनान के हिजबुल्लाह ने इजराइल के गोलान हाइट्स फुटबॉल मैदान पर किया भीषण हमला, 12 बच्चों की मौत, अब इजराइल कर सकता है भयंकर हमला

लेबनान के हिजबुल्लाह ने इजराइल के गोलान हाइट्स फुटबॉल मैदान पर भीषण हमला किया जिसमे वहाँ खेल रहे १२ बच्चों की मौत हो गई और 29 लोग घायल हो गए। मरने वाले बच्चों की उम्र करीब 10 से 20 वर्ष के बीच है।

इजराइल और हमास के बीच पिछले 9 महीने से ज्यादा समय से युद्ध जारी है। इस युद्ध में कई लोगों की जान चली गई है और कई परिवार अपना घर छोड़ने पर मजबूर हो गए हैं। इस युद्ध के बीच लेबनान के हिजबुल्लाह ने गोलान हाइट्स फुटबॉल मैदान पर भीषण हमला किया जिसमें 12 बच्चों की मौत हो गई है।

जब भयानक रॉकेट हमला हुआ तो बच्चे फुटबॉल मैदान पर खेल रहे थे। हमले में करीब 29 लोग घायल बताए जा रहे हैं। इस हमले के बाद इजराइल और हिजबुल्लाह के बीच बड़े युद्ध की आशंका भी बढ़ गई है। इजराइल ने इस हमले को 7 अक्टूबर के बाद से सबसे घातक हमला बताया है। साथ ही इजराइल ने लेबनान से इजराइली क्षेत्र में दाखिल हुए इन रॉकेटों की पहचान कर ली है।

इस हमले से यह आशंका पैदा हो गई है कि इजराइल-लेबनान सीमा पर लंबे समय से चल रहा युद्ध और लंबा और भीषण हो जाएगा। कुछ इज़रायली राजनेताओं ने हमले पर प्रतिक्रिया देने का आह्वान किया है। हालांकि, हिजबुल्लाह ने हमले से इनकार किया है।

गौरतलब है कि 7 अक्टूबर, 2023 को हमास द्वारा घात लगाकर किए गए हमले के बाद गाजा में युद्ध शुरू होने के बाद से, इजरायल और हिजबुल्लाह के बीच रोजाना गोलीबारी हो रही है, जिसमें लगभग 1,200 लोग मारे गए और 250 अन्य को बंधक बना लिया गया। अक्टूबर की शुरुआत से, इजरायली हवाई हमलों में लेबनान में 450 से अधिक लोग मारे गए हैं, जिनमें 90 नागरिक शामिल हैं, जिनमें ज्यादातर हिजबुल्लाह के सदस्य हैं।

SHARE