उत्तर प्रदेश और बिहार के लोगों के लिए प्रमुख आकर्षण का केंद्र बन गया है गोरखपुर

गोरखपुर।

उत्तर प्रदेश और बिहार के लोगों के लिए प्रमुख आकर्षण का केंद्र बन गया है गोरखपुर। पिछले 8-10 सालों में गोरखपुर में विकास की गति तेज हुई है। खासतौर से उसी इलाके से आने वाले योगी आदित्यनाथ के 2017 में मुख्यमंत्री बनने के बाद गोरखपुर के विकास में तेजी आई है। शहर में सुरक्षा व्यवस्था में सुधार और प्रशासन का विशेष ध्यान होने की वजह से यहां के निवासियों को बेहतर माहौल मिल रहा है।

गोरखपुर को अब “सीएम सिटी” नाम से भी पहचाना जाता है। पूर्वांचल के सबसे तेजी से विकसित होते शहरों में से एक बनता जा रहा है। योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद से गोरखपुर के साथ-साथ वाराणसी और प्रयागराज जैसे शहरों में भी विकास कार्यों को प्राथमिकता दी गई है। इन शहरों में बेहतर सुरक्षा, साफ-सफाई और बढ़ती सुविधाओं के चलते लोग यहां बसने के लिए आकर्षित हो रहे हैं।

गोरखपुर में अब रेडिसन ब्लू, कोर्टयार्ड जैसे बड़े होटल और वर्ल्ड क्लास शोरूम खुल चुके हैं। इसके अलावा, डोमिनोज, येलो चिल्ली, रेड चिल्ली जैसे प्रतिष्ठित रेस्टोरेंट्स भी शहर में खुल चुके हैं। शहर में नए स्कूल, कॉलेज, विश्वविद्यालय और तकनीकी संस्थानों की स्थापना हो चुकी है, जैसे वेटरनरी कॉलेज और संस्कृत विश्वविद्यालय, इसके अलावा एम्स और अन्य प्रमुख स्वास्थ्य सुविधाओं ने भी शहर में अपनी सेवाओं का विस्तार किया है।

SHARE