लखीसराय के सदर अस्पताल में अंडकोष फाइलेरिया से ग्रसित मरीजों का ओपरेशन शुरू

—हर रोज मरीजों का ओपरेशन किया जाएगा निःशुल्क : सिविलसर्जन

—अंडकोष फाइलेरिया से निजात पाकर हुई खुशी : देवी महतो

लखीसराय –

जिले के अंडकोष फाइलेरिया से ग्रसित मरीजों के लिए राहत की बात ये है कि अब उनको इस बीमारी से निजात मिलने का समय आ गया है। क्योकि ऐसे मरीज जो अंडकोष फाइलेरिया से ग्रसित हैं उनका ओपरेशन अब हर रोज किया जाएगा वो भी निःशुल्क इस आशय की जानकारी सिवल -सर्जन डॉ बीपी सिन्हा ने कहा की , जिले के सभी स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी को इस गंभीर मुद्दे पर पूर्व में ही पत्र द्वारा सूचित कर दिया गया है कि अपने -अपने क्षेत्र के मरीजों को चिन्हित कर सदर अपताल में आपरेशन हेतु जागरूक कर भेजें ताकि इन लोगों को अपनी बीमारी से छुटकारा मिल सके।

डॉ सिन्हा कहते हैं कि फाइलेरिया एक गंभीर बीमारी तो है ही पर जिन लोगों के अंडकोष में ये बीमारी है उनका ओपरेशन के द्वारा इलाज कर निजात मिल जाती है . इसी क्रम में आज सदर अस्पताल में सर्जन डॉ अभय कुमार के द्वारा जिला अंतर्गत इटोन निवासी देवी महतो का सफल आपरेशन किया गया। उन्होंने बताया की ये बीमारी में अगर हाथी -पाँव के रूप में होने पर ये लाइलाज हो जाती है। इसलिए सर्वजन -दवा सेवन अभियान में जब आशा के द्वारा दवा खिलायी जाय तो दवा जरुर खानी चाहिए।

अंडकोष फाइलेरिया से निजात पाकर हूं खुश :
अंडकोष का आपरेशन करवा चुके इटोन निवासी देवी महतो कहते हैं की मैं इस बीमारी से ग्रसित होने के बाद परेशान रहने लगा था की क्या इस मुसीबत से कभी छुटकारा मिल सकता है क्योकि इसके कारण मैं ठीक से बैठ नहीं पाता था .चलने में परेशानी होती थी .एवं कभी -कभी तो बुखार भी हो जाता था . पर आज जब मेरा सफल ओपरेशन हो गया तो अब बस मैं फिर से अपने सारे काम आराम से कर पाउँगा .इस बात की मुझे बहुत ही अपार खुशी है

SHARE