उत्तराखंड की महिला कांग्रेस की अध्यक्षा सरिता आर्य बीजेपी में शामिल हुईं

उत्तराखंड के देहरादून सूबे की महिला कांग्रेस अध्यक्ष सरिता आर्य ने बीजेपी का दामन थाम लिया है। पूर्व विधायक सरिता आर्य पिछले दिनों से पार्टी नेतृत्व से नाराज चल रही थीं। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, उनकी नाराजगी की बड़ी वजह राज्य की तीरथ सिंह धामी सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे यशपाल आर्य को कांग्रेस में शामिल होना था।

दरअसल यशपाल आर्य अपने विधायक बेटे संजीव आर्य के साथ कांग्रेस में वापस आ गए तो नैनीताल सीट पर टिकट के समीकरण काफी विकट हो गए। वर्ष 2012 से 2017 तक नैनीताल सीट से कांग्रेस टिकट पर विधायक रह चुकीं सरिता आर्य की इस बार भी मज़बूत दावेदारी थी, हालांकि संजीव आर्य की कांग्रेस में वापसी के बाद उनका टिकट कटना तय माना जा रहा था।
सरिता आर्य बीते शुक्रवार को बीजेपी प्रभारी प्रह्लाद जोशी से मुलाकात करने देहरादून के डालनवाला आवास पहुंची थीं। उनकी यहां जोशी और रमेश पोखरियाल निशंक के साथ करीब 1 घंटे से ज्यादा देर तक बातचीत हुई तभी से उनके बीजेपी में शामिल होने की अटकलें तेज़ हो गईं थी।
सरिता आर्य ने पत्रकारों से इस विषय पर बात की, उन्होंने कहा कि मैं उस बिल्डिंग में गई जरूर थी, लेकिन प्रह्लाद जोशी से मुलाकात करने नहीं गई थी। उन्होंने कहा, ‘वहां मेरे रिश्तेदार भी रहते हैं मैं उनके यहां गई थी’ हालांकि सरिता आर्य ने ये भी साफ कहा कि अगर बीजेपी उन्हें टिकट देगी तो वह जरूर जाएंगी।

SHARE