महाभारत के भीम प्रवीण कुमार सोबती का निधन, आखिरी दिनों में आर्थिक तंगी में रहे

महाभारत में भीम का किरदार निभाने वाले महान अभिनेता प्रवीण कुमार सोबती का निधन हो गया है। प्रवीण कुमार ने 74 साल की उम्र में हमेशा के लिए इस दुनिया को अलविदा कह दिया है। प्रवीण कुमार के निधन की खबर से हर कोई सदमे में है। प्रवीण कुमार सोबती का दिल्ली में निधन हो गया है। उनका अंतिम संस्कार आज पंजाबी बाग स्थित श्मशान घाट में किया जाएगा।

प्रवीण कुमार सोबती ने न केवल अभिनय में बल्कि खेल की दुनिया में भी अपना नाम बनाया। पंजाब से जुड़े प्रवीण कुमार ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में भी मुख्य भूमिका निभाई है। उन्हें अक्सर फिल्मों में खलनायक की भूमिका में देखा जाता था। खेल से लेकर अभिनय तक, प्रवीण कुमार ने हमेशा अपना 100 प्रतिशत देने की कोशिश की है और हर बार सफलता हासिल की है।

प्रवीण कुमार सोबती अपने कद के लिए और महाभारत के लिए भीम के रूप में अपनी भूमिका के लिए लोगों के बीच प्रसिद्ध थे, उन्होंने इसमें इस तरह से जान फूंक दी कि लोग उन्हें बहुत पसंद करते थे। कहा जाता है कि अपनी मृत्यु से पहले प्रवीण कुमार सोबती आर्थिक तंगी का सामना कर रहे थे और लंबे समय से बीमार चल रहे थे।

अभिनय में आने से पहले प्रवीण कुमार सोबती एक एथलीट थे। उन्होंने एशियन और कॉमनवेल्थ गेम्स में मेडल जीतकर देश का नाम ऊँचा किया। उन्हें अर्जुन पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया था। उन्होंने खेल जगत में अपना नाम बनाने के बाद सीमा सुरक्षा बल के लिए भी काम किया।

SHARE