रेप और हत्या मामले में जेल में बंद राम रहीम 21 दिन के पेरोल पर रिहा

रेप और हत्या के मामले में सजा काट रहे सिरसा डेरा अध्यक्ष गुरमीत राम रहीम सिंह को 21 दिन की पैरोल पर रिहा कर दिया गया है। वह रोहतक की सुनारिया जेल से निकलकर गुरुग्राम के लिए रवाना हो गए। जेल जाने के बाद पहली बार राम रहीम गुरमीत सिंह को फरलो मिली है।

फरलो के बारे में सूचना मिलते ही राम रहीम के समर्थक और उनके परिजन दो कारों में सवार हो गए सुनारिया जेल पहुंचे। कार में उनकी बेटी और बेटा भी सवार थे। राम रहीम उनके साथ गुरुग्राम के लिए रवाना हो गया। राम रहीम के साथ पुलिस की आठ गाड़ियां भी थीं।

इससे पहले, राम रहीम को विभिन्न कारणों से पैरोल रद्द कर दी गई थी लेकिन यह पहली बार है जब उसे पैरोल दी गई है। जेल से उनकी रिहाई को पंजाब विधानसभा के साथ जोड़कर देखा जा रहा है। सिरसा डेरा में उनके समर्थक जुटने लगे हैं।

उल्लेखनीय है कि गुरमीत राम रहीम को नन से दुष्कर्म के मामले में 9 अगस्त 2016 को पंचकूला की अदालत में पेश किया गया था। सीबीआई की विशेष अदालत ने उन्हें दोषी ठहराया और सुनारिया जेल भेज दिया।

पिछले साल मई में उन्हें पांच घंटे की पैरोल मिली थी। उस दौरान वह अपनी बीमार मां से मिलने गुरुग्राम गए थे। 2013 में सीबीआई कोर्ट ने राम रहीम को 20 साल जेल की सजा सुनाई थी।

SHARE