महंगाई पर झूठ बोल रही है कांग्रेस : नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में कांग्रेस और राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा। प्रधानमंत्री ने कहा कि उद्योगपतियों की तुलना कोरोना संस्करण से करना उचित नहीं है।

क्या देश के कारोबारी कोरोना का एक रूप हैं? क्या उनके लिए ऐसी भाषा का इस्तेमाल किया जाना चाहिए? उन्होंने मेक इन इंडिया में कांग्रेस के रवैये का भी मजाक उड़ाया। मोदी ने जवाब दिया कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लोकसभा में देश के शीर्ष दो व्यापारियों की तुलना कोरोना के डेल्टा और ओमाइक्रोन वेरिएंट से की थी।

लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण के लिए धन्यवाद प्रस्ताव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह बयान दिया। इस बीच उन्होंने राहुल गांधी के पूर्व कारोबारियों के बयानों की आलोचना की। मोदी ने कहा कि देश के उद्योगपतियों को कोरोना का संस्करण कहना उचित नहीं है।

पीएम मोदी ने लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण के लिए धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब दिया। अपने 100 मिनट के भाषण में उन्होंने विभिन्न मुद्दों पर विपक्ष की खिंचाई की।

उन्होंने भाषण के दौरान विष्णु पुराण के छंदों का पाठ किया और तमिल महान कवि सुब्रमण्यम भारती की एक कविता के अंश भी पढ़े। उन्होंने राष्ट्रीय एकता पर जोर देते हुए कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस देश में दलगत गिरोह की नेता बन गई है। बांटो और राज करो की नीति कांग्रेस के डीएनए में है।

कांग्रेस के बयानों से कांग्रेस पार्टी को नुकसान हो रहा है और पार्टी अगले 100 साल तक सत्ता में नहीं आएगी। मोदी ने कांग्रेस पर लेबर, मेक इन इंडिया, किसानों जैसे मुद्दों पर झूठ बोलने का आरोप लगाया और कहा कि कांग्रेस हमेशा बांटो और राज करो की नीति अपना रही है। महंगाई के मुद्दे पर भी यही झूठ बोला जा रहा है।

मेक इन इंडिया में कांग्रेस का विरोध कई कारणों से प्रेरित है। एक के लिए, मेक इन इंडिया के कारण भ्रष्टाचार समाप्त हो गया है। इसका विरोध कर कांग्रेस देश के युवाओं का भविष्य खराब कर रही है। मोदी ने कांग्रेस की आलोचना करते हुए कहा कि जो इतिहास से नहीं सीखते वे इतिहास में खो जाते हैं।

*हमारी सरकार ने गरीबों को भँवर से मुक्त कर गैस कनेक्शन दिया। आजादी के इतने साल बाद हर घर में बिजली पहुंची है। अब गरीबों का घर उजला है।

*सरकार गरीबों को आवास उपलब्ध कराने के लिए कटिबद्ध है। आज गरीब भी करोड़पति हैं। गांव में शौचालय बन गए हैं तो गांव स्वच्छ हो गए हैं।

हालांकि तमिलनाडु में 20 साल से कांग्रेस की सरकार नहीं बनी है, पश्चिम बंगाल में 20 साल, ओडिशा में 6 साल और त्रिपुरा में 3 साल से सरकार नहीं बनी है, लेकिन इसके नेताओं का अहंकार कम नहीं हुआ है।

*मेड इन इंडिया कोरोना वैक्सीन दुनिया में सबसे कारगर है। भारत शत-प्रतिशत टीकाकरण की ओर बढ़ रहा है। गांधी जी के रोजगार सृजन के सपने को सरकार साकार कर रही है।

*गरीबी से पूर्ण मुक्ति पाने के लिए छोटे किसानों को मजबूत करना जरूरी है।

*गरीबी उन्मूलन के नारे के साथ कांग्रेस 21 साल से चुनाव जीत रही है, लेकिन अब जब देश की जनता समझदार हो गई है, अब कांग्रेस को सिर्फ 3 सीटें मिली हैं।

SHARE