अब शुरू होगा 12 से 14 वर्ष के बच्चों का कोविड टीकाकरण और बुजुर्गों को बूस्टर डोज

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया के द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार 16 मार्च 2022 से 12 से 14 वर्ष के आयुवर्ग के बच्चों का कोविड टीकाकरण शुरू हो जायेगा।

इसके साथ ही अब 60 से अधिक आयु के सभी लोगों को कोविड रोधी टीकों की बूस्टर खुराक भी दी जाने लगेगी। पहले इस आयुवर्ग के गंभीर बीमारी से पीड़ित लोगों को ही यह खुराक दी जा रही थी। ने सोमवार को यह जानकारी दी।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि 12 वर्ष से अधिक आयु के बच्चों को 16 मार्च से कोविड के टीके लगाए जाएंगे। कोविड वैक्सीन हैदराबाद स्थित बायोलॉजिकल ई द्वारा निर्मित कॉर्बेवैक्स होगा” सरकार ने यह भी निर्णय लिया है कि 60 वर्ष से अधिक आयु की आबादी के लिए कोविड प्रिकॉशन डोज के लिए को-मोर्बिडी की स्थिति को तुरंत हटा दिया जाएगा।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने एक ट्वीट में कहा कि बच्चे सुरक्षित हैं तो देश सुरक्षित हैं। उन्होंने कहा, “बच्चे सुरक्षित तो देश सुरक्षित! मुझे बताते हुए खुशी है कि 16 मार्च से 12 से 14 आयुवर्ग के बच्चों का कोविड टीकाकरण शुरू हो रहा है और साथ ही 60 से अधिक आयु के सभी लोग अब प्रिकॉशन डोज लगवा पाएंगे। मेरा बच्चों के परिजनों व 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों से आग्रह है कि वैक्सीन जरूर लगवाएं।

SHARE