अमेरिकी सीनेट ने बंदूक नियंत्रण विधेयक पारित किया

संयुक्त राज्य अमेरिका में ऐतिहासिक बंदूक नियंत्रण बिल को सीनेट द्वारा अनुमोदित किया गया। बिल को अमेरिकी संसद के ऊपरी सदन में पेश किया गया। सीनेटरों के समर्थन से विधेयक को मंजूरी दी गई। बिल को पहले यू.एस. के निचले सदन में पारित किया गया था।

बंदूक नियंत्रण बिल लाने के लिए लोगों ने प्रदर्शन किया और सांसदों, सीनेटरों पर दबाव बढ़ाया। संयुक्त राज्य अमेरिका में बढ़ती गोलीबारी की एक श्रृंखला के बाद अंततः अमेरिकी सीनेट में बंदूक नियंत्रण बिल को मंजूरी दी गई थी।

डेमोक्रेटिक पार्टी सिर्फ इतना ही नहीं चाहती कि एक मजबूत विधेयक लाया जाए, फिर भी यह बंदूक नियंत्रण कानून बंदूकें खरीदना मुश्किल बना देगा। बंदूक खरीदने की उम्र भी बदल गई है। संयुक्त राज्य अमेरिका में अब सार्वजनिक रूप से फायरिंग पर प्रतिबंध लगा दिया जाएगा।

बिल अभी भी अमेरिकी कांग्रेस के सामने पेश किया जाएगा। उच्च सदन और निचले सदन के प्रतिनिधियों से बनी अमेरिकी कांग्रेस द्वारा इसे मंजूरी देने के बाद विधेयक हस्ताक्षर के लिए राष्ट्रपति जो बिडेन के पास जाएगा। यदि बाइडेन के हस्ताक्षर हो जाते हैं, तो गन कंट्रोल बिल कानून बन जाएगा और इसे संयुक्त राज्य में तुरंत लागू किया जाएगा।

SHARE