भारत के आलावा दुनिया में और भी हैं भूतिया रेलवे स्टेशन

भारत के आलावा दुनिया में और भी भूतिया रेलवे स्टेशन मिलते हैं और वहाँ लोग इनसे डरते भी हैं। भारत को भूतों की भूमि के रूप में जाना जाता है, लेकिन दुनिया में कोई भी जगह भूतों की आस्था से मुक्त नहीं है। दुनिया के टॉप टेन प्रेतवाधित रेलवे स्टेशनों में से दो भारत में भी स्थित हैं।

बेगुन कोडोर रेलवे स्टेशन- भारत

पश्चिम बंगाल में बेगुन कोडोर रेलवे स्टेशन को हॉन्टेड पुरुलिया स्टेशन के नाम से भी जाना जाता है। यह जगह पुरुलिया से 50 किमी दूर स्थित है। 1967 में एक रेलवे कर्मचारी ने आधी रात को सफेद साड़ी पहने एक महिला का भूत देखा और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। बेगुन कोडोर के लोग भी रात में रेलवे स्टेशन जाने से बचते रहे।

वींद्र सरोवर मेट्रो स्टेशन – कलकत्ता भारत

कलकत्ता शहर में सदियों पुरानी मेट्रो रेल सेवा है। ऐसा माना जाता है कि इस मेट्रो रेल सेवा के विभिन्न स्थानों पर भूतों का साया रहता है। जिसमें रवींद्र सरोवर मेट्रो स्टेशन को सबसे भूतिया माना जाता है। रात 10.30 बजे आखिरी मेट्रो सेवा के इस स्टेशन पर आने पर कई लोगों ने भूत देखने का दावा किया है। कुछ महिला यात्रियों ने शिकायत भी की है। हालांकि, आज तक यह पता नहीं चल पाया है कि भूत किसका है।

काओ बाओ रोड सबवे स्टेशन – चीन

इसे दुनिया के रेलवे स्टेशनों पर देखे जाने वाले भूतों में सबसे खतरनाक माना जाता है। शंघाई मेट्रो स्टेशन की लाइन 1 पर काओबावो रेलवे स्टेशन पर ट्रेन के टूटने की कई घटनाएं होती हैं। एक बार रेलवे में ही भगदड़ मच गई कि इस भगदड़ में सैकड़ों लोग मारे गए लेकिन सरकार इस पर विश्वास करने को तैयार नहीं है।

अदीस कॉम्बे रेलवे स्टेशन इंग्लैंड

यह एक ऐसी जगह है जो भूतों के डर से 2009 से बंद है।इस जगह पर एक ड्राइवर के आत्महत्या करने के बाद शिकायत थी कि उसका भूत यात्रियों को परेशान कर रहा है।

वाटर फैंटा स्टेशन कनाडा

इस जगह को बैंकोवर में सबसे प्रेतवाधित इमारतों में से एक माना जाता है। इस रेलवे स्टेशन को एक यात्रा केंद्र के रूप में जाना जाता था क्योंकि विभिन्न गंतव्यों के लिए ट्रेनें प्राप्त होती थीं। यहां तक ​​​​कि नास्तिकों के भी इस स्थान पर डरने के मामले सुने गए हैं।

पेट्रोनास रेलवे स्टेशन, मेक्सिको

यह स्टेशन मेक्सिको सिटी की लाइन 2 पर स्थित है। इस जगह के दोनों ओर सदियों पुरानी कब्रें हैं। इस स्टेशन के पास किसी के चिल्लाने की आवाज सुनाई देती है, जिससे आपको ऐसा लगता है जैसे आप किसी सुरंग में बैठे हैं। कुछ यात्रियों ने परछाई देखने का भी दावा किया है। जैसे ही वे किसी को छाया के बारे में बताने जाते हैं, छाया गायब हो जाती है।

बिशन एमआरटी स्टेशन – सिंगापुर

सिंगापुर में यह जगह एक कब्रिस्तान पर बनी है। 1987 में बने इस रेलवे स्टेशन के बाद से लोगों को भूत दिखाई देने लगे। विशेष रूप से महिलाओं ने भूत के हाथ पकड़ने की शिकायत की है। कुछ ने तो सिर कटे होने की अफवाह भी फैला दी है। कुछ यात्रियों ने तो ट्रेन के डिब्बे के ऊपर रहस्यमय पुरुषों को भी बैठे देखा है।

मेस्केरी फील्ड स्टेशन ऑस्ट्रेलिया

इस स्टेशन पर लगता है मानो कोई हॉरर फिल्म देख रहे हो, यहां एक जवान लड़की भूत के रूप में दिखाई देती है। उसका शरीर खून से लथपथ है। वह बहुत जोर से चिल्लाती है।

SHARE