यहाँ पुरुष महिलाओं से ज्यादा मेकअप करते हैं, महिलाओं से ज्यादा समय और पैसा खर्च करते हैं

सियोल,

दक्षिण कोरिया में पुरुष महिलाओं से ज्यादा मेकअप करते हैं, मेकअप पर महिलाओं से ज्यादा समय और पैसा खर्च करते हैं। पुरुष भी अब अपने लुक्स को लेकर सचेत हो गए हैं लेकिन दक्षिण कोरिया में पुरुष महिलाओं से ज्यादा मेकअप करते हैं। आमतौर पर पुरुषों को महिलाओं का इंतजार करना पड़ता है लेकिन इस देश में पुरुष महिलाओं से ज्यादा समय और पैसा बर्बाद करते हैं।

दक्षिण कोरिया, जिसके पुरुष कॉस्मेटिक और सौंदर्य उत्पादों के इस्तेमाल के लिए दुनिया में मशहूर हैं। इस देश में 35 फीसदी पुरुष बिना मेकअप के घर से बाहर नहीं निकलते।

महिलाओं में देखे जाने वाले अधिकांश सौंदर्य उपचारों की अपील पुरुषों में भी होती है। बढ़ती उम्र के लिए विशेष रूप से बढ़ती उम्र के लिए एंटी-एजिंग क्रीम, चेहरे का तेल, सन ब्लॉक, नमी क्रीम पुरुषों के बीच अधिक लोकप्रिय हैं। युवा लड़के ब्यूटी पार्लर में जाते हैं और लड़कियों की तरह मेकअप करवाते हैं।

सामान्य तौर पर, पुरुषों के कपड़े महिलाओं के फैशन की तरह तेजी से नहीं बदलते हैं। लेकिन कोरिया में पुरुषों के कपड़ों का फैशन भी तेजी से बदलता है। जैसे-जैसे इस देश में मर्दाना संस्कृति फैल रही है, वैसे-वैसे पुरुष भी बूढ़े दिखना पसंद नहीं करते।

संगीत और गीत समारोहों में, पॉप कलाकार इस तरह से प्रदर्शन करते हैं जो महिलाओं को भी प्रभावित करता है। यह पॉप कलाकार भी लाखों प्रशंसकों द्वारा अनुकरण किया जाता है। कुछ पुरुष पॉप कलाकार अपने प्रदर्शन से सुंदर दिखने के कारण अधिक प्रसिद्ध हैं।

कॉलेज के लड़कों के पर्स में मेकअप क्रीम और फेशियल भी होते हैं। कुछ लोगों को सोने से पहले माउथ फेशियल कर सोने की आदत होती है। इस प्रकार, कोरिया में, मेकअप पुरुषों के साथ-साथ महिलाओं की जीवन शैली का एक अभिन्न अंग है।

SHARE