असम में अलकायदा से जुड़े अंसारुल इस्लाम के 12 जिहादी अरेस्ट, मदरसे से ऑपरेट हो रही थीं आतंकी साजिशें

असम में बांग्लादेश बेस्ड आतंकवादी समूह अंसारुल इस्लाम से जुड़े 12 जिहादियों को पकड़ा गया है। असम के CM हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि राज्य में 2 बड़े आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया गया है। इनमें एक आरोपी मदरसा चलाता था।

असम के दो जिलों से बांग्लादेश स्थित आतंकवादी समूह अंसारुल इस्लाम से जुड़े 12 जिहादियों को गिरफ्तार किया गया है। मोरीगांव जिले से सात अन्य लोगों को भी इसी संगठन के लिंकमैन होने के संदेह में पकड़ा गया था।

मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि राज्य में राष्ट्रीय स्तर पर समन्वित अभियान में दो बड़े आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया गया है। एसपी अमिताभ सिन्हा ने बताया कि 12 संदिग्ध जिहादियों में से 10 को बारपेटा जिले के जानिया इलाके से गिरफ्तार किया गया, जबकि एक को गुवाहाटी से हिरासत में लिया गया।

गिरफ्तार किया गया मुफ्ती मुस्तफा अंसारुल इस्लाम से जुड़े फाइनेंसियल ट्रांजिक्शन और राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में कथित रूप से शामिल था।

यह संगठन भारतीय उपमहाद्वीप के एक बड़े आतंकी संगठन अल-कायदा(AQIS) से जुड़ा है। सात अन्य लोग, जिन्हें पुलिस ने अंसारुल इस्लाम से जुड़े होने के संदेह में गिरफ्तार किया था, सभी गांव के एक अन्य मदरसे के शिक्षक हैं।

SHARE