हिंदू होने और पूजा-पाठ करने की चुकानी पड़ी भारी कीमत

जोगड़िया परिवार को उनके हिंदू होने और पूजा-पाठ करने की भारी भरकम कीमत चुकानी पड़ी है। जोगड़िया परिवार पिछले 80 सालों से भिंडी बाजार इलाके में रह रहा था। बीते कुछ समय से कुछ अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों ने उन्हें परेशान करना शुरू कर दिया था।

जोगड़िया परिवार हिंदू रीति रिवाज का पालन करता था और उसके अनुसार पूजा पाठ करता था इसलिए ये लोग जोगड़िया परिवार को परेशान करते थे।

मुस्लिम समुदाय के लोगों ने इसी वजह से जोगड़िया परिवार को घर से बेघर कर दिया। पीड़ित परिवार अब दर-दर की ठोकरें खा रहे है, लेकिन कहीं कोई सुनवाई नहीं की जा रही है।

पीड़ित सारिका जोगड़िया पेशे से योग गुरु हैं। सारिका जोगड़िया ने आरोप लगाया कि कुछ मुस्लिम समुदाय के लोगों के साथ मनपा के अधिकारी और पुलिस के अधिकारी मिले हुए हैं इसलिए को सुनवाई नहीं हो रही है। इन लोगों ने उनके बूढ़े मां-बाप को घर से बाहर निकाल दिया।

मुस्लिम समुदाय के लोगों ने जोगड़िया परिवार से कहा कि आप लोगों की वजह से उनका धर्म खतरे में है। ऐसा गंभीर आरोप लगाकर जोगड़िया परिवार के खिलाफ अन्य लोगों को भड़काया गया।

उन लोगों ने जोगड़िया परिवार को धर्म परिवर्तन के लिए भी बार बार बोला लेकिन जब जोगड़िया परिवार इसके लिए तैयार नहीं हुआ तो ये लोग उन्हें और अधिक परेशान करने लगे।

SHARE