पायलट चार्ल्स उड़ते हुए विमान से गिरा : शरीर टुकड़ों में फटा

विमान से पायलट यदि आसमान से गिर जाये तो यह बात किसी को हजम नहीं होगी, लेकिन अमेरिका के नॉर्थ कैरोलिना में एक असंभव और पहली नजर में अविश्वसनीय घटना घटी। जिसमें उड़ते हुए विमान में से एक पायलट करीब 3850 फीट की ऊंचाई से जमीन पर गिर गया, शरीर के चीथड़े उड़ गए। अभी यह पता नहीं चल पाया है कि वह जानबूझ कर प्लेन से कूदा या दुर्घटनावश गिर गया? उसके पास पैराशूट नहीं था।

घटना के बाद, उनके साथ मौजूद सह-पायलट ने विमान की आपातकालीन लैंडिंग की और एक शव परीक्षण में दुर्भाग्यपूर्ण पायलट का क्षत-विक्षत शव मिला। इससे पहले, सह-पायलट को भी विमान की आपात लैंडिंग के दौरान मामूली चोटें आई थीं।

ये दोनों पायलट एक छोटा विमान उड़ा रहे थे। इसमें 10 यात्रियों के बैठने की जगह थी। लेकिन जब घटना हुई उस वक्त कोई यात्री विमान में नहीं था। उड़ान के दौरान, दुर्भाग्यपूर्ण पायलट-23 वर्षीय चार्ल्स-ह्यूग-क्रूक ने विमान के लैंडिंग गियर में एक खराबी देखी और विमान से गिर गया। हालांकि, चार्ल्स की मौत पर रहस्य बना हुआ है।

पायलट के जमीन पर गिरने की आवाज सुनकर एक व्यक्ति ने पुलिस को फोन किया, काफी खोजबीन के बाद पायलट का क्षत-विक्षत शव मिला।

यह सुनकर पायलट के पिता ह्यूग-फ्रक्स स्तब्ध हो गए। उन्होंने कहा कि चार्ल्स ने कहा था कि वह अपने काम से बहुत खुश था। कॉलेज में रहते हुए उन्होंने पायलट का लाइसेंस हासिल किया। बाद में वे फ्लाइट-इंस्ट्रक्टर भी बने और किसी भी हालत में गहन प्रशिक्षण लिया।

इस घटना के बारे में काउंटी इमरजेंसी मैनेजमेंट के ऑपरेशन मैनेजर दर्शन पटेल ने कहा, ‘अभी यह पता नहीं चला है कि चार्ल्स विमान से कूदे या विमान से गिरे। फ्लाइट मैप के मुताबिक उस वक्त प्लेन 3850 फीट की ऊंचाई पर था।

SHARE