स्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश को सम्बोधित किया

स्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत में दुनिया की समस्याओं का समाधान है। पीएम मोदी ने लाल किले की प्राचीर से अपने भाषण में कहा हमारी संस्कृति हमारी एकता, हमारा ज्ञान और हमारी युवा शक्ति दुनिया की समस्या का समाधान करने में सक्षम है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले की प्राचीर पर 9वीं बार तिरंगा फहराया। इसके बाद उन्होंने देश को संबोधित करते हुए 1 घंटे 24 मिनट 4 सेकंड का भाषण दिया। भाषण में पीएम मोदी ने देश को 5 संकल्प दिए और अन्य कई महत्वपूर्ण विषयों का उल्लेख किया।

2014 में, नागरिकों ने मुझे जिम्मेदारी दी। आजादी के बाद पैदा हुआ पहला व्यक्ति जिसने लाल किले से इस देश के नागरिकों की प्रशंसा गाने का अवसर मिला।

पीएम मोदी ने कहा कि जब देश आजादी के 100 साल पूरे कर रहा होगा, तब युवा 50-55 साल का होगा। इसके साथ पीएम मोदी ने पांच संकल्प भी देश को दिए।

इन पांच संकल्पों में, 1. आने वाले 25 सालों में भारत एक विकसित देश होगा। 2. देश के किसी कोने में गुलामी का काेई अंश नहीं बचेगा। 3. देशवासियों को विरासत पर गर्व होगा। 4. एकता और एकजुटता को मजबूत किया गया जाएगा। 5. नागरिक कर्तव्यों पर जोर दिया जाएगा, हैं।

SHARE