बिहार में नितीश कुमार का बड़ा ऐलान, 20 लाख युवाओं को देंगे नौकरी

बिहार में नितीश कुमार ने 20 लाख नौकरी देने का बड़ा ऐलान किया है। मुख्‍यमंत्री नितीश कुमार ने सरकारी आवास के बाद गांधी मैदान में झंडारोहण किया। इस दौरान उन्होंने बिहार की जनता को संबोधित करते हुए रोजगार और नौकरियों को लेकर बड़ा ऐलान किया।

नितीश कुमार ने कहा कि हम 10 लाख नौकरियों के बाद 10 लाख रोजगार देने की योजना बना रहे है। उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भी ट्वीट कर इसे ऐतिहासिक घोषणा बताई है।

स्‍वतंत्रता दिवस के मौके पर ऐतिहासिक गांधी मैदान में तिरंगा झंडा फहराने के बाद मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने संबोधित में किसानों के लिए काम करने की भी बात कही।

सीएम नीतीश ने कहा कि किसानों को भी प्रशिक्षण दिया जा रहा है। ताकि वे आधुनिक तरीके से खेती कर सकें और ज्‍यादा से ज्‍यादा लाभ अर्जित कर सकें।

उन्होंने कहा कि हम अपने राज्य में 10 लाख की जगह 20 लाख लोगों को रोजगार देने की योजना बना रहे है। हमलोग युवाओं को नौकरी और रोजगार दिलाने की दिशा में काम करने जा रहे है।

नीतीश कुमार ने यूपीएससी और बीपीएससी सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा पास करने वाली महिला अभ्‍यर्थियों को आर्थिक सहयोग देने का भी ऐलान किया है।

SHARE