उत्तराखंड में लैंडस्लाइड, तवाघाट-लिपुलेख नेशनल हाईवे हुआ बंद, तीर्थयात्री फंसे

उत्तराखंड में लैंडस्लाइड की अलग अलग इलाकों से खबर आ रही हैं। तवाघाट लिपुलेख सड़क पर नजंग के पास देर शाम को अचानक से पहाड़ी का बड़ा हिस्सा गिर गया। लैंडस्लाइड की वजह से राजमार्ग पर यातायात पूरी तरह बंद हो गया।

पिथौरागढ़ जिले के धारचूला में लैंडस्लाइड की दिलदहला देने वाली घटना हुई। यहां तवाघाट लिपुलेख सड़क पर नजंग के पास अचानक से पहाड़ी का बड़ा हिस्सा देर शाम भरभरा का गिर गया। राहत की बात यह है कि इसमें किसी प्रकार की जन-मान का नुकसान नहीं हुआ।

सूत्रों के अनुसार, उत्तरकाशी में गंगोत्री धाम से लौट रहे राजस्थान के 40 तीर्थ यात्री भी लैंड स्लाइड की वजह से फंस गए हैं। बताया जा रहा है फंसे हुए सभी यात्री राजस्थान के ही रहने वाले है। राजस्थान के भीलवाड़ा, अजमेर और अन्य स्थानों से करीब 40 यात्री गंगोत्री धाम से लौट रहे थे। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि किसी के हताहत होने की खबर नहीं है और सभी यात्री सुरक्षित हैं

राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल के कमांडेंट राजकुमार गुप्ता ने कहा कि गुरुवार रात राजस्थान के तीर्थयात्रियों के फंसे होने की सूचना है। वहां के स्थानीय प्रशासन से बात कर यात्रियों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया और उनके ठहरने और खाने की व्यवस्था की गई है।

SHARE