राजस्थान के बांसवाड़ा में दस लाख का चूहा चोरी हुआ, मालिक ने पुलिस मै रिपोर्ट दर्ज कराइ।

राजस्थान के बांसवाड़ा में एक चूहा चोरी हो गया है जिसकी कीमत दस लाख रुपये बताई गई है। घर से कीमती जेवर या नकदी चोरी हो जाती है, लेकिन राजस्थान में एक मामले में तस्करों ने घर से एक पालतू चूहा चुरा लिया।

बांसवाड़ा के रहने वाले पशुपालक जिवाला ने पुलिस में दर्ज शिकायत में कहा है कि 28 सितंबर की रात दो बजे मेरा चूहा चोरी हो गया। हम उसे परिवार के सदस्य के रूप में रखते थे। हमारे बच्चे भी इससे खेलते थे।

परिवार का कहना है कि हम पशुपालन के धंधे में हैं। एक साल पहले, जंगल में मवेशियों को चराने के लिए ले जाते समय, हमें एक घायल चूहा मिला और हम उसे घर ले आए। यह चूहा तब से हमारे साथ है।

परिवार का कहना है कि हमारे एक रिश्तेदार ने कुछ दिन पहले घर आकर चूहे के बारे में पूछताछ की और उसका वजन भी किया.कुछ ही दिनों में चूहा चोरी हो गया.

पुलिस का कहना है कि यह जौ प्रजाति का चूहा है और इसकी कीमत दस लाख रुपए है। पुलिस ने संदेह जताया है कि चूहे को पैसे के लिए चुराया गया था।

विशेषज्ञों का मानना ​​है कि रेगिस्तान में चूहे पाए जाते हैं। इसके शरीर पर कांटों की चादर होती है, जो इसे पक्षियों से बचाने के काम आती है। खतरा नजर आने पर यह अपने शरीर को ढाल के आकार में मोड़ लेता है।

SHARE