विदाई के बाद भी मानसून महरबान, कई जगह जलभराव, 23 राज्यों में बारिश का अलर्ट

विदाई के बाद भी अभी तक मानसून मेहरबान हो रहा है। शनिवार को कई इलाकों में हुई जोरदार बारिश से जहां किसान बर्बादी के कगार पर पहुंच गए। वहीं जगह-जगह जल भराव होने से लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

मौसम में आए बदलाव के साथ ही लोगों को नई मुसीबतें भी झेलने पड़ रही हैं। बारिश के कारण कई हिस्सों में यातायात बाधित रहा। लोगों को घंटों जाम से जूझना पड़ा। वहीं कई इलाकों में जलभराव से मुसीबत बढ़ी।

मौसम विभाग के मुताबिक, आज यानी 9 अक्टूबर 2022 को दिल्ली, यूपी, एमपी, उत्तराखंड, पूर्वी राजस्थान, पूर्वी गुजरात, पश्चिमी मध्य प्रदेश सहित कई राज्यों में भारी से अतिभारी बारिश होने की संभावना है।

मौसम विभाग ने रविवार को यूपी, उत्तराखंड और तमिलनाडु में भारी बारिश को देखते हुए आरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ सहित 23 राज्यों में येलो अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग ने 23 राज्यों में आरेंज व येलो अलर्ट जारी किया है। आज उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, बिहार, उत्तर प्रदेश, झारखंड, ओडिशा, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, राजस्थान के कुछ हिस्से, गुजरात के कुछ हिस्से, महाराष्ट्र, गोवा, तेलंगाना, पुड्डुचेरी, आंध्रप्रदेश, कर्नाटक, तमिलनाडु, केरल व पुर्वोत्तर भारत के सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम व त्रिपुरा में तेज हवा व गरज-चमक के साथ कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम तथा कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

उत्तराखंड की पहाड़ियों पर अभी से बर्फ गिरना शुरू हो गई है। पिथौरागढ़ में पहाड़ ही नहीं खेतों में भी खूब बर्फ गिरी है। पंचाचुली से लेकर राजरंभा और हंसलिंग की चोटियों पर बर्फ की सफेद चादर नजर आ रही है। व्यास घाटी के ओम पर्वत से लेकर आदि कैलाश और नाभी समेत कई गांवों में खूब बर्फबारी हुई है।

SHARE