समाजवादी पार्टी संरक्षक मुलायम सिंह यादव का मेदांता हस्पताल में निधन

समाजवादी पार्टी संरक्षक मुलायम सिंह यादव का निधन हो गया है। उन्होंने गुरुग्राम के मेदांता हॉस्पिटल में अंतिम सांस ली है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने खुद ट्वीट करके इसकी जानकारी दी है। अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि मेरे आदरणीय पिता जी और सबके नेताजी नहीं रहे।

मुलायम सिंह के निधन से पूरे यूपी में शोक की लहर दौड़ गई है। मुलायम सिंह यादव पिछले एक हफ्ते से गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती थे। मेदांता अस्पताल ने रविवार को ही उनका हेल्थ बुलेटिन जारी करते हुए बताया था कि वह आईसीयू में भर्ती हैं। जहां विशेषज्ञों की टीम लगातार नेता जी की निगरानी कर रह रही है।

हेल्थ बुलेटिन में बताया गया था कि उनकी हालत नाजुक है और उन्हें जीवन रक्षक दवाओं पर रखा गया है। वहीं, सोमवार सुबह 8 बजकर 16 मिनट पर मुलायम सिंह यादव ने मेदांता हॉस्पिटल में अंतिम सांस ली।

मुलायम सिंह यादव की तबीयत तीन साल से नासाज थी। उन्हें हर महीने में दो-तीन बार जांच के लिए अस्पताल में भर्ती कराना पड़ता था। इस साल अगस्त के महीने से उनका स्वास्थ्य लगातार गिर रहा था। वहीं पिछले हफ्ते तबीयत ज्यादा खराब होने पर उन्हें फिर से गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। तभी से अखिलेश यादव भी परिवाार के साथ गुरुग्राम में ही उनके इलाज की पल-पल की जानकारी ले रहे थे

SHARE