चंद्रनगर में क्रांतिकारी राष्ट्रभक्तों की गाथा एवं साहित्यिक पुस्तकों की प्रदर्शनी एवं विक्रय

विश्व संवाद केंद्र ब्रज प्रांत के बैनरतले चंद्रनगर महानगर में संघ की रचना के अनुसार वर्गीकृत 10 अलग- अलग नगरों में साहित्य विक्रय हेतु स्वयंसेवकों द्वारा स्टाल का आयोजन किया। स्टाल पर विक्रय किए जाना वाले साहित्य में प्रमुख रूप से राष्ट्रभक्ति, भारत का परिचय, वेदों में राष्ट्र, वीर माताएं, क्रांतिकारी महिलाएं सहित दर्जनभर से अधिक पुस्कते थीं। यह स्टाल साहित्य सप्ताह कार्यक्रम के अन्तर्गत 25 दिसंबर से 31 दिसंबर तक नगर के प्रमुख चौराहा, विद्यालय, कोचिंग संस्थान आदि स्थानों पर लगाना तय हुई हैं।
नगर के लेबर कॉलोनी में दीनदयाल नगर के प्रचार प्रमुख सिद्धार्थ जी के सहयोग से स्टाल का आयोजन हुआ। स्टाल का उद्घाटन समाजसेवी वीरेंद्र भटनागर जी ने किया। नगर के गोपालाश्रम में मधुकर नगर के प्रचार प्रमुख कपिल जी के नेतृत्व में स्टाल का आयोजन किया गया, जिसका उद्घाटन महानगर सह कार्यवाह रामकुमार जी ने किया।

कोटला रोड स्थित बालकृष्ण गुप्ता जी की बगीची के बाहर स्टाल का आयोजन अम्बेडकर नगर के प्रचार प्रमुख ब्रजेश जी के सहयोग से हुआ, जिसका उद्घाटन विभाग बौद्धिक प्रमुख अमर सिंह जी भाई साहब ने किया। नगर के गांधीपार्क में माधव नगर के प्रचार प्रमुख देवांश जी के नेतृत्व में स्टाल का आयोजन किया गया। जिसका उद्घाटन नगर संघचालक सुनील जी ने किया। इसी प्रकार इन स्टालों का आयोजन सभी नगरों में किया गया है।
महानगर प्रचार प्रमुख ललित मोहन सक्सैना ने बताया ये पुस्तकें निश्चित तौर पर हमारी आने वाली पीढ़ियों के लिए सिर्फ उपयोगी ही नहीं अपितु जीवन मूल्यों में गुणात्मक सुधार के लिए आवश्यक है। यदि व्यक्ति पुस्तकों से मित्रता करता है तो वह निश्चित ही ज्ञानवान और यशश्वी बनता है। हमें अपने परिवार में इस प्रकार की पुस्तकों का संकलन करना चाहिए। जिससे निश्चित ही हमारे परिवार में वैमनस्यता कि भावना का पतन होगा साथ ही संस्कार की ऊर्जा का संचार होगा।

इन पुस्तकों के माध्यम से सकारात्मक सोच में गुणात्मक परिवर्तन आता है और हम अपने वैभवशाली भारत, महान व्यक्तियों के चरित्र को महसूस करते हैं।
इस अवसर पर प्रमुख रूप से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विभाग सह कार्यवाह ब्रजेश जी, महानगर प्रचार प्रमुख ललित मोहन सक्सैना, महानगर सह कार्यवाह रामकुमार जी, नगर संघचालक विनोद चतुर्वेदी, अम्बेडकर नगर कार्यवाह वरुण जी, दीनदयाल नगर से नगर कार्यवाह नरेंद्र जी, शीतला नगर से नगर कार्यवाह मनोज जी, मधुकर नगर सह कार्यवाह पवन जी सहित काफी संख्या में स्वयसेवक बंधु और समाज के गणमान्य लोग उपस्थित थे।

SHARE