गुजरात में बीएसएफ के एक जवान की पीट-पीटकर हत्या

गुजरात में बीएसएफ के एक जवान की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। जानकारी के अनुसार बीएसएफ जवान की बेटी का कोई वीडियो वायरल हो रहा था। आरोपी के घर इसकी शिकायत करने पहुंचे जवान की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई।

दिल दहला देने वाला यह मामला गुजरात के नडियाद से सामने आया है। लिचिंग का शिकार हुए बीएसएफ जवान की पहचान मेलजिभाई वाघेला के रूप में हुई है। वाघेला बीएसएफ 56 मेहसाणा में तैनात थे। मिली जानकारी के अनुसार कुछ दिनों पहले नडियाद तहसील के वनीपुरा गांव निवासी शैलेश उर्फ सुनील जादव ने बीएसएफ जवान मेलजिभाई वाघेला की बेटी का कोई आपत्तिजनक वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया था। इस बात की शिकायत करने बीएसएफ जवान अपने बेटे और अन्य परिजनों के साथ शैलेश जादव के घर पहुंचे थे। जहां आरोपी शैलेश तो नहीं मिला लेकिन उसके परिजनों ने बेटे को बमनाम करने का आरोप लगाते हुए बीएसएफ जवान और उनके परिजनों पर लाठी-डंडों से हमला किया। हमलावरों ने जवान को इतना मारा कि उनकी मौत हो गई।

बीएसएफ जवान मेलजिभाई वाघेला की मौत की पुष्टि सीमा सुरक्षा बल ने भी की है। बेटी का वीडियो वायरल करने से रोकने पर जवान की पीट-पीटकर हत्या किए जाने से गांव में मातम पसरा है। इधर बीएसएफ जवान मेलजिभाई को साथी जवानों ने सैन्य सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी। मेलजिभाई पिछले 28 साल से बीएसएफ में कार्यरत थे।

SHARE