पहले फेसबुक पर की दोस्ती, फिर गिफ्ट के नाम पर लड़की को लगा दी 10 लाख की चपत

अमृतसर की रहने वाली एक युवती ऑनलाइन ठगी का शिकार हुई है। युवती ने मामले की शिकायत थाने में दर्ज करवाई है। पीड़िता के साथ उसके फेसबुक फ्रेंड ने 10 लाख रुपये की ठगी की है।

ऑनलाइन ठगी के कई मामले आए दिन सामने आते रहते हैं। शातिर ठग ठगी के नए-नए तरीके आजमा कर लोगों को चूना लगाते रहते हैं। ऐसा ही एक ठगी का मामला पंजाब से सामने आया है। यहां के एक अमृतसर की रहने वाली एक युवती ऑनलाइन ठगी का शिकार हुई है। युवती ने मामले की शिकायत थाने में दर्ज करवाई है। पीड़िता के साथ उसके फेसबुक फ्रेंड ने 10 लाख रुपये की ठगी की है। जानकारी के अनुसार 10 महीने पहले फेसबुक पर लड़की को यूनाइटेड किंगडम के रहने वाले युवक की फ्रेंड रिक्वेस्ट आई।

उसने रिक्वेस्ट एक्सेप्ट कर ली और दोनों में बातचीत होनी लगी, कुछ दिनों बाद दोनों ने अपना नंबर भी एक्सचेंज कर लिए। एक दिन युवक ने युवती से कहा वह उससे मिलने भारत आने वाला है। लेकिन उससे पहले उसने लड़की के लिए कुछ गिफ्ट भेजा है। लड़की ने पहले गिफ्ट लेने से मना कर दिया।

युवक के बार- बार कहने पर युवती गिफ्ट लेने के लिए तैयार हो गई। उसने युवती से कहा गिफ्ट काफी महंगा है। इसलिए उसे वह गिफ्ट कस्टम से लेना पड़ेगा। उसके लिए उसे कुछ पेमेंट करनी होगी। लड़की भी उसकी बातों में आ गई और उसने बताए गए खाते में पैसे भेज दिए। कुछ देर बाद आरोपी ने युवती के खाते से 10 लाख रुपये भी उड़ा लिए।

SHARE