जोशीमठ संकट पर प्रधानमंत्री कार्यालय ने हाई लेवल मीटिंग

जोशीमठ, उत्तराखंड

जोशीमठ, उत्तराखंड संकट पर प्रधानमंत्री कार्यालय ने हाई लेवल मीटिंग की है। यहां जमीन धंसने और कई स्थानों पर घरों में दरारें पड़ने की घटनाओं के बाद प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने रविवार दोपहर को इस संकट पर उच्चस्तरीय बैठक की। सरकारी बयान के अनुसार, प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव पी के मिश्रा ने कैबिनेट सचिव, केंद्र सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों और राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) के सदस्यों के साथ समीक्षा बैठक की।

जोशीमठ जिला प्रशासन और उत्तराखंड सरकार के वरिष्ठ अधिकारी भी वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए बैठक में शामिल हुए। इसके अलावा बैठक में NDRF के बड़े अधिकारी भी मौजूद रहे। रविवार शाम को बैठक खत्म होने के बाद मुख्य सचिव और डीजीपी दोनों देहरादून के लिए निकल गए।

मुख्यमंत्री ने उन घरों का भी दौरा किया, जिनकी दीवारों और छत में चौड़ी दरारें आ गई हैं। इससे एक दिन पहले उन्होंने करीब 600 प्रभावित परिवारों को तत्काल सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने का निर्देश दिया।

जोशीमठ बद्रीनाथ और हेमकुंड साहिब जैसे प्रसिद्ध तीर्थस्थलों और अंतरराष्ट्रीय स्कीइंग स्थल औली के लिए प्रवेश द्वार है और इसके सामने बहुत बड़ी चुनौती आ गई है।

SHARE