मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन का कैबिनेट से इस्तीफा, क्या इन्हें केजरीवाल ने इन्हें ठिकाने लगाया?

दिल्ली।

मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन ने कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया है और केजरीवाल ने उनके इस्तीफे मंजूर भी कर लिए हैं। फिलहाल दोनों जेल में बंद हैं। ऐसे में केजरीवाल सरकार ने 2 नए मंत्री बनाने का फैसला किया है। खबर है कि जल्द ही नामों का ऐलान भी कर दिया जाएगा।

कुछ राजनीतिक गुणा भाग करने वालों का कहना है कि ये केजरीवाल का गेम है जिसमें उन्होंने सतेंद्र जैन और मनीष सिसौदिया को आउट कर दिया है। लोगों का कहना है कि केजरीवाल सेकेंड लाइन को स्ट्रांग नहीं करना चाहते हैं जैसे मायावती ने किया था।

मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन के इस्तीफे राष्ट्रपति से मंजूर होकर आएंगे उसके बाद ही नए मंत्री की कार्यवाही की जायेगी। सिसोदिया के इस्तीफे के बाद दिल्ली के राजस्व मंत्री कैलाश गहलोत को वित्त तथा बिजली विभाग जबकि सामाजिक कल्याण मंत्री राजकुमार आनंद को शिक्षा तथा स्वास्थ्य विभाग का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

सिसोदिया के पास दिल्ली सरकार के कुल 33 विभागों में से 18 विभाग थे। उनके विभागों का प्रभार स्थायी व्यवस्था होने तक गहलोत तथा आनंद के बीच बांटा गया है।

नए मंत्रियों की नियुक्ति होने तक गहलोत वित्त, योजना, लोक निर्माण विभाग, बिजली, गृह, शहरी विकास, सिंचाई और बाढ़ नियंत्रण तथा जल विभाग का अतिरिक्त प्रभार संभालेंगे। उन्होंने कहा, राजकुमार आनंद शिक्षा, भूमि और भवन, सतर्कता, सेवा, पर्यटन, कला संस्कृति और भाषा, श्रम, रोजगार, स्वास्थ्य तथा उद्योग का प्रभार संभालेंगे।

SHARE